तमिलनाडु का दंगल जीत गईं तो भी सीएम नहीं बन पाएंगी शशिकला, जानिए क्‍यों?

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्‍ली। तमिलनाडु की राजनीति दिन-ब-दिन गरम होती जा रही है। AIADMK के दोनों गुटों ने गुरुवार को राज्यपाल विद्यासागर राव से मुलाकात की। अब सबकी नजर राज्यपाल के फैसले पर टिकी है। इसी बीच अबतक नंबर गेम में आगे चल रही शशिकला कैंप से दूर जा रहे विधायक उनके लिए चिंता का विषय बन चुके है जिस कारण वे कांग्रेस की शरण में जातीं दिख रहीं हैं। लेकिन अगर शशिकला नंबर गेम जीत भी जाती हैं तो भी मुख्यमंत्री नही बन पाएंगी।

तमिलनाडु का दंगल जीत गईं तो भी सीएम नहीं बन पाएंगी शशिकला, जानिए क्‍यों?

बता दें कि सीएम के रूप में शपथ लेने पर रोक लगाने के लिये सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई है। सुप्रीम कोर्ट मंगलवार को इस याचिका पर सुनवाई कर सकता है। इसके आलावा शशिकला के रास्‍ते में सबसे बड़ा रोड़ा है उनके उपर चल रहा आय से अधिक संपत्ति का मामला। श​शिकला के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति का मामला सुप्रीम कोर्ट में चल रहा है जिस पर अगले हफ्ते फैसला आने वाला है। जानें- अम्‍मा की आत्‍मा ने पन्‍नीरसेल्‍वम से की बात! जानिए क्‍या कहा?

अगर शशिकला दोषी ठहराई जाती हैं और 10 साल तक चुनाव लड़ने पर प्रतिबंध लग जाता है तो राज्य में फिर से राजनीतिक अस्थिरता आ जाएगी। अगर फिलहाल ट्रायल चलता है और फैसला देर से आता है तो भी शपथ लेने के बाद दोषसिद्धि होने पर शशिकला को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देना होगा। आपको बता दें कि कोर्ट में सोमवार को एक जनहित याचिका दायर हुई जिसमें शशिकला को मुख्यमंत्री पद की शपथ से रोकने की मांग की गई क्योंकि डीए मामले में दोषसिद्धि होने पर अगर उन्हें इस्तीफा देना पड़ा तो कानून व्यवस्था खराब हो सकती है।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Sasikala does have the numbers, but she also carries a huge baggage. The first hurdle would be to come clean in the disproportionate assets case, the verdict which will be pronounced by the Supreme Court next week.
Please Wait while comments are loading...