गोवा में बोले राहुल- नोटबंदी के ड्रामे से गरीब और कैश इकॉनमी पर हुआ हमला

Subscribe to Oneindia Hindi

मारगाओ। विमुद्रीकरण के बाद से केंद्र की मोदी सरकार पर आक्रामक कांग्रस उपाध्यक्ष और अमेठी से सांसद राहुल गांधी, शुक्रवार शाम गोवा में भी सरकार पर बरसे।

राहुल ने कहा कि बीते ढाई सालों में 1 फीसदी अमीर लोगों ने देश का 60 फीसदी धन अपने पास रख लिया है।

कहा कि सारा कैश, कालाधन नहीं है और सारा कालाधन कैश नहीं है। विमुद्रीकरण से गरीब आदमी निशाना बना है। देश की कैश इकॉनमी निशाना बनी है।

आपके पड़ोस में है कोई कालाधन वाला तो इस ईमेल पर दें मोदी को जानकारी

 rahul

यह सिर्फ हमला है

राहुल ने कहा कि कांग्रेस, देश से भ्रष्टाचार खत्म कर देना चाहती है, अगर राजग सरकार इसके खिलाफ एक कदम बढ़ाना चाहती है, तो कांग्रेस 100 फीसदी समर्थन देगी लेकिन विमुद्रीकरण का ड्रामा, भ्रष्टाचार,कालेधन के खिलाफ लड़ाई नहीं है। यह सिर्फ देश के 99 फीसदी ईमानदार लोगों,कैश इकॉनमी और कमजोर लोगों पर हमला है।

राहुल ने कहा कि नरेंद्र मोदी जी ने कहा कि एक नया स्कीम निकालते हैं मार्केटिंग का, सर्जिकल स्ट्राइक ऑन करप्शन एंड ब्लैक मनी'। कहा ये सर्जिकल स्ट्राइक नहीं थी, ये हिन्दुस्तान के इमानदार लोगों पर फायर बॉम्बिंग थी।

राहुल ने कहा 1 फीसदी सुपर रिच लोगों ने 8 लाख करोड़ रुपए भारतीय बैंकों से लोन ले रखा है, वो उसे वापस क्यों नहीं कर रहे हैं? केंद्र सरकार कहती है कि यह Non Performing Asset है।

फायर ब्रिगेड ऑफिसर के घर छापा, मिठाई के डिब्बों में रखे थे 2000 के नोट

जैसे ओबामा खड़े होते हैं

8 नवंबर पीएम मोदी के राष्ट्र के नाम संबोधन पर टिप्पणी करते हुए राहुल ने कहा- 8 नवंबर को खड़े होते हैं, जैसे ओबामा जी खड़े होते हैं और कहा- जो जेब में पैसा है, हिन्दुस्तान के गरीब लोगों, वो अब कागज हो गए।

कहा कि बीते ढाई साल में पीएम मोदी ने इन लोगों के 1,10,000 करोड़ रुपए माफ किए। नोटबंदी के बाद उन्होंने 1200 करोड़ रुपए विजय माल्या के माफ कर दिए। राहुल ने कहा कि नोटबंदी का कुल मतलब है गरीबों से पैसा खींचो, अमीरों को पैसा सीचो।

देश तो नहीं बदला, हां प्रधानमंत्री जरूर बदल गए हैं: सिब्बल

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
In the last 2 and half years, 1% rich people have acquired 60% of country's money: Congress Vice President Rahul Gandhi in Margao (Goa)
Please Wait while comments are loading...