गुजरात: टीडीआई प्लांट में गैस लीक से 4 की मौत, 9 घायल

Subscribe to Oneindia Hindi

भरूच (गुजरात)। गुजरात के भरूच में एक कंपनी में विषैली गैस का रिसाव होने से चार लोगों की मौत हो गई। वहीं करीब नौ लोग घायल हो गए। वहीं कोलकाता के एक स्कूल में एलपीजी गैस रिसाव से हड़कंप मच गया।

bharuch

गुजरात के भरूच की घटना

भरूच में गैस रिसाव जीएनएफसी के टीडीआई प्लांट में हुआ है। जहां अचानक हुई इस घटना में चार लोगों की मौत हो गई। वहीं इस घटना में नौ लोग घायल बताए जा रहे हैं।

कोलकाता: स्कूल में गैस लीक से हड़कंप, छात्रों को भेजा गया घर

भरूच के टीडीआई प्लांट में हुई घटना पर कांग्रेस नेता अहमद पटेल ने दुख जताया है। उन्होंने सरकार से इस मामले की जांच कराने की मांग की है। साथ ही पीड़ित परिवारों को हरसंभव सहायता की भी मांग की है।

फिलहाल ये साफ नहीं हुआ है कि आखिर प्लांट में गैस रिसाव कैसे हुआ? पीड़ित परिवार ने प्लांट के बाहर प्रदर्शन किया और मुआवजे की मांग की है।

कोलकाता के स्कूल में एलपीजी लीक होने से हड़कंप

दूसरी ओर कोलकाता के पार्क स्ट्रीट इलाके के हैरो हॉल स्कूल में उस समय हड़कंप मच गया जब यहां लिक्विफाइड पेट्रोलियम गैस अचानक लीक हो गई। घटना के वक्त से स्कूल में बच्चे मौजूद थे।

दिल्ली में खतरनाक प्रदूषण, श्रीराम स्कूल में 4 दिन की छुट्टी

आनन-फानन में स्कूल प्रशासन हरकत में आया। उन्होंने तुरंत ही स्कूल के सभी बच्चों को सुरक्षित स्कूल से बाहर निकाला। स्कूल परिसर से छात्रों को सुरक्षित निकालने के बाद उन्हें उनके घर वापस भेज दिया गया।

फिलहाल ये साफ नहीं हुआ है कि आखिर स्कूल में एलपीजी गैस के रिसाव की वजह क्या थी? स्कूल प्रशासन ने मामले की जांच कराने की बात कही है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Gujarat: 4 dead and 9 other affected after a toxic gas leak in TDI plant in Bharuch.
Please Wait while comments are loading...