'जय श्रीराम' बोलने पर नीतीश के इकलौते मुस्‍लिम मंत्री के खिलाफ फतवा जारी

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

पटना। 'जय श्रीराम' का नारा लगाने पर भाजपा-जेडीयू की गठवंधन की सरकार में एक मात्र मुस्लिम मंत्री खुर्शीद अहमद उर्फ फिरोज के खिलाफ मुस्लिम संगठन ने फतवा जारी किया है। यह फतवा संगठन इमारत-ए-शरिया के काजी ने किया है। पहले खबरें आयी की ये फतवा इमारत-ए-शरिया ने जारी किया है लेकिन बाद में इस फतवे को शरिया ने खुद से अलग करते हुए कहा कि ये फतवा वहां के काजी मुफ्ती सुहैल अहमद कासमी ने जारी किया है।

'जय श्रीराम' बोलने पर नीतीश के इकलौते मुस्‍लिम मंत्री के खिलाफ फतवा जारी

क्‍या कहा गया है फतवे में

काजी ने फतवा जारी करते हुए मंत्री खुर्शीद को इस्लाम से खारिज और मुर्तद (विश्वास नहीं करने वाला) करार दिया है। मुफ्ती के मुताबिक जो शख्स जय श्री राम का नारा लगाये और कहे कि मैं रहीम के साथ-साथ राम की भी पूजा करता हूं और मैं हिन्दुस्तान के सभी धार्मिक स्थानों पर मत्था टेकता हूं। ऐसा शख्स इस्लाम से खारिज और मुर्तद है।

फतवा के जवाब में क्‍या कहा खुर्शीद अहमद ने

खुर्शीद अहमद उर्फ फिरोज ने कहा है कि उन्हें 'जय श्रीराम' कहने में कोई गुरेज नहीं है। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक खुर्शीद ने कहा, 'बिहार के विकास और समरसता के लिए मैं 'जय श्री राम' कहूंगा, मुझे यह कहने में कोई हिचक नहीं है। मैं अपने इस कथन से कभी भी कदम पीछे नहीं हटूंगा।' खुर्शीद पश्चिम चंपारण जिले के सिकटा सीट से जदयू के विधायक हैं।

फिरोज ने कहा कि अगर मेरे जय श्री राम का नारा लगाने से बिहार की जनता का फायदा होता है तो मुझे जय श्रीराम बोलने में कोई हर्ज नहीं है। इस्लाम में नफरत करने की कोई जगह नहीं है। मैं रहीम के साथ राम को भी पूजता हूं, खुदा आत्मा में बसते हैं।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Imarat Shariah, Islamic religious body in Bihar issued a Fatwa against the newly appointed minister in Nitish Kumar Government Khurshid alias Firoz Ahmad for chanting slogans of ‘Jai Shri Ram’ within Bihar Legislative Assembly.
Please Wait while comments are loading...