एचआरडी मंत्री प्रकाश जावडेकर ने दिया विवादित बयान, कहा-नेहरू, पटेल और बोस चढ़े थे फांसी पर!

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री प्रकाश जावडेकर ने एक ऐसा बयान दे डाला है जिसपर आने वाले दिनों में विवाद शुरू हो सकता है।

Prakash

केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री का एक वीडियो सामने आया है जिसमें वो ऐसे महापुरूषों के फांसी पर चढ़कर बलिदान देने की बात कर रहे हैं जो असल में फांसी चढ़े ही नहीं थे।

केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री एक कार्यक्रम में ब्रिटिश लोगों को बाहर निकालने में भारतीयों के योगदान और संघर्ष पर बोल रहे थे।

केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री प्रकाश जावडेकर ने कहा कि सुभाष चंद्र बोस, सरदार पटेल, पंडित नेहरू, सरदार भगत सिंह, राजगुरू सभी फांसी पर चढ़े।

जावडेकर ने यहीं पर गलती कर दी और सुभाष चंद्र बोस, सरदार पटेल और पंडित नेहरू का नाम भी फांसी पर चढ़ने वालों में ले लिया। जबकि इतिहास के पन्नों में सिर्फ में भगत सिंह और राजगुरू के फांसी पर चढ़ने के तथ्य मौजूद हैंं।

जावडेकर के इस बयान को लेकर आने वाले समय में विवाद हो सकता है। अभी इस पर किसी राजनीतिक दल ने अपनी कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

अपने बयान पर सफाई देते हुए केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री प्रकाश जावडेकर ने कहा कि उनकी बात को गलत तरह से प्रस्तुत किया गया। उन्होंने इस बाबत सोशल मीडिया साइट ट्वीटर पर अपनी सफाई दी है।

साथ ही उन्होंने कहा कि जो मैंने बात कही है। अगर ध्यान से लोगों ने उसे सुना होगा तो उनके मन में कोई भ्रम नहीं रहेगा।

 
देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
hrd minister prakash javadekar controversial speech about nehru, patel and bose
Please Wait while comments are loading...