चौटाला का एक और 'घोटाला', जेल से पास नहीं की 12वीं

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। तिहाड़ जेल में बंद आईएनएलडी चीफ ओमप्रकाश चौटाला के के परिजनों ने पिछले हफ्ते दावा किया था कि जेल में रहते हुए ओपी चौटाला ने 12वीं की परीक्षा A ग्रेड से पास कर ली है और अब वो बीए की पढ़ाई भी कर रहे हैं। लेकिन सच्चाई ये है कि ओम प्रकाश चौटालै ने अभी 10 वी परीक्षा दी है और रिज्ल्ट का अभी इंतजार हो रहा है।

 चौटाला ने दसवीं की परीक्षा दी है

चौटाला ने दसवीं की परीक्षा दी है

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक तिहाड़ जेल में बंद हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला ने एनआइओएस (नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ ओपन स्कूलिंग) से पिछले महीने 12वीं की नहीं, बल्कि 10वीं की परीक्षा दी है। अभी ना ही दसवीं का रिजल्ट आया है ना ही 12वीं का लेकिन परिजन दावा कर रहे हैं कि ओपी चौटाला ने 12वीं की परीक्षा पास कर ली है।

रिजल्ट आना बाकी है

रिजल्ट आना बाकी है

रिपोर्ट के मुताबिक 82 साल के ओपी चौटाला ने एनआइओएस में 10वीं में पंजीकरण कराया है। उन्होंने पांच विषय ले रखे हैं। इनमें सोशल साइंस, साइंस एंड टेक्नोलॉजी, हिंदी, इंडियन कल्चर एंड हेरिटेज और बिजनेस स्टडीज शामिल हैं। एनआइओएस की 10वीं की परीक्षा छह अप्रैल से शुरू हुईल थी और 24 अप्रैल को समाप्त हुई थी। चौटाला ने तिहाड़ जेल के स्टडी सेंटर, सेंट्रल जेल नंबर दो पर ही सभी परीक्षाएं दीं। अभी उनका रिजल्ट नहीं आया है।

 जून में आएगा रिजल्ट

जून में आएगा रिजल्ट

एनआइओएस सूत्रों के मुताबिक 12वीं का रिजल्ट 31 मई को जारी किया जाएगा, जबकि 10वीं का रिजल्ट जून के पहले सप्ताह में आने की उम्मीद है। ऐसे में रिजल्ट आने के बाद ही पता लग पाएगा कि ओमप्रकाश चौटाला 10वीं पास भी हो पाए हैं या नहीं।

जेबीटी घोटाले में सजा काट रहे हैं चौटाला

जेबीटी घोटाले में सजा काट रहे हैं चौटाला

ओमप्रकाश चौटाला और उनके बेटे अजय चौटाला को 2103 में सुप्रीम कोर्ट ने जेबीटी शिक्षक भर्ती घोटाले में दोषी पाया था और 10 साल कैद की सजा सुनाई थी। जिसके बाद से ओमप्रकाश चौटाला तिहाड़ जेल में बंद हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
How did Chautala pass the Class XII exam when he took Class X examination
Please Wait while comments are loading...