आज से दो दिनों तक 'मिशन कश्‍मीर' पर गृहमंत्री राजनाथ सिंह

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

श्रीनगर। गृहमंत्री राजनाथ सिंह आज से दो दिनों तक अपने कश्‍मीर दौरे पर रहेंगे। गृहमंत्री हिंसा के बीच कश्‍मीर का दौरा दूसरी बार कर रहे हैं। इससे पहले वह जुलाई में भी दो दिनों के दौरे पर कश्‍मीर गए थे। उस समय गृहमंत्री ने कश्‍मीर के लोगों से शांति की अपील की थी।

rajnath-singh-in-kahsmir.jpg

पढ़ें-12 वर्ष बाद कश्‍मीर में हुई बीएसएफ की तैनाती

पीएम मोदी ने कहा दर्दनाक हालात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले दिनों कश्‍मीर के हालातों को काफी दर्दनाक और चिंताजनक बताया था। माना जा रहा है कि पीएम मोदी के जम्‍मू कश्‍मीर के पूर्व मुख्‍यमंत्री उमर अब्‍दुल्‍ला से मुलाकात के बाद ही गृहमंत्री ने कश्‍मीर दौरे का फैसला लिया। गृहमंत्री राजनाथ सिंह यहां के हालातों का जायजा लेंगे और हो सकता है कि वह कुछ लोगों के साथ मीटिंग कर सकते हैं।

पढ़ें-कश्‍मीर की वजह से अब न्‍यूज चैनल्‍स पर होगी सख्‍ती!

किसी अलगाववादी नेता को नहीं बुलाया

गृहमंत्रालय के वरिष्‍ठ अधिकारियों ने बताया है कि राजनाथ सिंह इस दौरान अलगाववादी नेताओं को बातचीत के लिए नहीं बुलाएंगे। लेकिन वह अपने कश्‍मीर दौरे पर मिलने आए हर नेता का स्‍वागत करने को तैयार हैं।

राजनाथ सिंह इस दौरान घाटी के कई डेवलपमेंट प्रोजेक्‍ट्स को आगे बढ़ाने के लिए जोर दे सकते हैं। साथ ही वह घाटी के युवाओं के लिए भी कई रोजगार स्‍कीमों की शुरुआत कर सकते हैं।

पढ़ें-क्‍ैया पीएम मोदी देंगे कश्‍मीर में पैलेट गन के बैन का आदेश

अब तक 65 की मौत

आठ जुलाई को घाटी में हिजबुल मुजाहिदीन कमांडर बुरहान वानी की मौत के बाद से ही माहौल बिगड़ा हुआ है। अब तक जहां 65 लोगों की मौत हो चुकी है तो वहीं हजारों लोग घायल हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Home Minister Rajnath Singh starts his mission Kashmir and he will be in Kashmir for two days.
Please Wait while comments are loading...