कश्‍मीर में सेना और पुलिस ने हिजबुल के स्‍टूडियो का पता लगाया

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

पुलवामा। जम्‍मू कश्‍मीर में मौजूद अब हिजबुल मुजाहिदीन अब बड़ी चुनौती में तब्‍दील होता जा रहा है। यह संगठन भी अब बाकी अतंराष्‍ट्रीय आतंकी संगठनों की तर्ज पर काम करने लगा है। इसका उदाहरण है सुरक्षाबलों की ओर से इस आतंकी संगठन के स्‍टूडियो का भांडाफोड़ करना।

hizbul-mujahideen-studio-kashmir

पढ़ें-मरने से पहले हाफिज सईद से क्‍या बात की थी बुरहान वानी ने

यहीं से रिलीज हुआ था नया वीडियो

शुक्रवार को सुरक्षाबलों ने साउथ कश्‍मीर के पुलवामा जिले के त्राल में स्थित एक स्‍टूडियो का पता लगाया। यह स्‍टूडियो हिजबुल मुजाहिदीन का है और इसी स्‍टूडियो से हिजबुल कमांडर जाकिर राशिद भट ने नया वीडियो रिलीज किया था।

जाकिर ने अपने इस नए वीडियो में जम्‍मू कश्‍मीर में मौजूद सुरक्षाबलों को धमकी दी थी।। जाकिर ने कहा था कि अगर घाटी में आतंकियों के परिवार वालों को हाथ भी लगाया गया तो फिर सुरक्षाबलों को ढूढ़-ढूढ़ कर मारा जाएगा।

जाकिर अपने इस नए वीडियो में सफेद टी-शर्ट के साथ सेना की जर्सी और पैंट में एक कमरे में नजर आ रहा है। जाकिर के पास हथियार हैं जिसमें दोनों ओर चार ऑटोमैटिक राइफल्‍स हैंऔर एक मशीन गन सामने रखी हुई है।

पुलिस को मिला कुछ सामान भी

जम्‍मू कश्‍मीर पुलिस ने बताया कि पुलिस की टीम के अलावा 42 राष्‍ट्रीय राइफल्‍स की टीम ने बाटीपोरा डाडासारा गांव में एक डाडासरा गांच में एक घर में छापा मारा। यहां पर उन्‍हें कुछ मै‍टेरियल मिला और वह सामान मिला जिसके जरिए जाकिर वीडियो शूट कर रहा था।

पुलिस की ओर से बताया गया कि शुरुआती जांच के दौरान यह भी पता लगा कि जाकिर इस घर के एक कमरे में वीडियो रिकॉर्ड करता था। कुछ कपड़े और दूसरे सामान का प्रयोग जाकिर ने अलग-अलग वीडियो और फोटोग्राफ्स में किया था।

यहीं छिपता था जाकिर

पुलिस का यह भी कहना है कि जाकिर इस घर को छिपने के लिए भी प्रयोग करता था। जाकिर अलग-अलग वीडियोज के लिए अलग-अलग सेटिंग्‍स का प्रयोग करता था।

इसके बाद यहां से ही उन्‍हें सोशल मीडिया पर पोस्‍ट करता था जिससे लोगों का पता लगे कि वह किस ताकत के साथ अपने संगठन को ऑपरेट कर रहे हैं।

सूत्रों का कहना है जाकिर ने कई तरह के यूनिफॉर्म भी तैयार करा ली थीं और हर वीडियो में उन्‍हें ही पहनता था।

हिजबुल मुजाहिदीन कमांडर बुरहान वानी की मौत के बाद से जाकिर भट इस संगठन को लीड कर रहा है और सोशल मीडिया के जरिए लोगों तक अपनी पहुंच बना रहा है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Security Forces on Friday has busted Hizbul Mujahideen's studio like facility where they were producing videos to terrify people.
Please Wait while comments are loading...