हिमाचल प्रदेश: टूटा हुआ पहाड़ का टुकड़ा बस से टकराया, 25 लोगों के मौत की आशंका

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

मंडी। हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले में भूस्‍खलन के बाद एक बड़ा पत्‍थर चलती बस के उपर गिर गया। इस हादसे में 20 से 25 लोगों के मारे जाने की खबर है। सूचना पाकर राहत दल मौके पर पहुंच गए हैं और बचाव कार्य जारी है। अभी तक 5 लोगों के शव निकाले गए हैं। हादसा रविवार सुबह करीब 9 बजे हुआ। मंडी जिले के डिप्‍टी कमिश्‍नर संदीप कदम ने बताया कि इससे पहले भूस्‍खलन की चपेट में आकर तीन गाडि़यां खाई में गिर गई जिसमें दो लोगों की मौत हो गई।

हिमाचल प्रदेश: टूटा हुआ पहाड़ का टुकड़ा बस से टकराया, 25 लोगों के मौत की आशंका

उन्‍होंने बताया कि भूस्‍खलन के चलते बचाव कार्य में भी समस्‍या आ रही है। गौरतलब है कि इस भूस्खलन की चपेट में आने से एक चार मंजिला इमारत भी ढह गई। मंडी जिले में लगातार बारिश जारी होने की वजह से भूस्खलन का सिलसिला जारी है। वहीं प्रशासन ने मौसम को देखते हुए पूरे जिले में अलर्ट जारी कर दिया है।

लोगों को भूस्खलन संभावित क्षेत्रों से दूर रहने और पहाड़ियों पर सड़कों पर वाहन नहीं खड़ी करने की हिदायत दी गई है। ऐसा इसलिए क्‍योंकि कई वाहन बहकर खाई में गिर गई। वहीं भूस्खलन की आशंकाओं को देखते हुए प्रशासन ने 1077 हेल्पलाइन नंबर जारी कर दिया है। आपको बता दें कि NH21 पंडोह से औट तक पहाड़ी स्थानों पर भूस्खलन की संभावनाएं बनी हुई है।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Around 20 to 25 passengers are feared dead after a boulder hit a moving bus in Himachal Pradesh’s Mandi district on Sunday.
Please Wait while comments are loading...