हिलेरी की हार से टूटे समर्थक, रैली में लगे रोने

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में डोनाल्ड ट्रंप को कड़ी टक्कर दे रही हिलेरी क्लिंटन हार गईं। उनकी हार से समर्थक टूट गए।

Subscribe to Oneindia Hindi

वाशिंगटनअमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के परिणाम अब सभी के सामने है। रिपब्लिकन पार्टी के डोनाल्ड ट्रंप अमेरिका के 45वें राष्ट्रपति बन गए हैं। ट्रंप की टक्कर अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन की पत्नी हिलेरी क्लिंटन से थी।

इन चुनावों में क्लिंटन के हारने के बाद उनके समर्थकों में भारी निराशा है। उन्हें समर्थन करने वाले बुरी तरह से टूट चुके हैं।

us presidential election

अमेरिका में चुनाव के परिणाम जैसे ही एक बड़ी स्क्रीन पर सामने आए वहां मौजूद हिलेरी समर्थक रोने लगे।

ट्रंप की जीत पर सदमें में दुनिया के कई बड़े नेता, बोले ये क्या हो गया

बता दें कि 18 महीने इस चुनाव में ट्रंप अपने विवादित छवि और महिला विरोधी बयानों के कारण खासतौर से महिलाएं उन्हें नापसंद करती थीं।

इतना ही नहीं कई अमेरिकी कलाकारों ने भी कहा था कि अगर ट्रंप चुनाव जीत गए वो देश छोड़ देंगे।

us presidential election

अमेरिकियों को थी इस बात की उम्मीद

कई अमेरिकियों को इस बात की उम्मीद थी कि इस बार महिला राष्ट्रपति को चुनकर इतिहास रचेगा लेकिन ऐसा ना होने से भी हिलेरी समर्थकों को काफी चोट पहुंची।

#PresidentTrump: पाकिस्‍तान और चीन के खिलाफ क्‍या भारत को मिलेगा ट्रंप का साथ?

बता दें किडोनाल्‍ड ट्रंप 20 जनवरी 2017 को औपचारिक तौर पर अमेरिकी राष्‍ट्रपति पद की शपथ लेंगे। इसके साथ ही वर्तमान राष्‍ट्रपति बराक ओबामा का कार्यकाल खत्‍म हो जाएगा।

us presidential election

डोनाल्‍ड ट्रंप की जीत के बाद डेमोक्रेट पार्टी की हिलेरी क्लिंटन ने उन्‍हें फोन किया था। हिलेरी ने न सिर्फ उन्‍हें बधाई दी बल्कि बेहतर भविष्‍य की कामना भी की।

दुनिया के नेताओं को परिणाम पर हैरानी

वहीं ट्रंप के चुनाव जीतने के बाद जर्मनी के रक्षामंत्री उर्सुला वेन डेर लायेन ने कहा कि अमेरिका के चुनाव परिणाम को हतप्रभ करने वाला कहा है। उन्होंने इसके लेकर चिंता जताई।

पीएम मोदी और नए अमेरिकी राष्‍ट्रपति ट्रंप के बीच पांच एक जैसी बातें

फ्रांस के विदेश मंत्री जेन मार्क ने कहा कि वो ट्रंप के साथ काम करने को तैयार है लेकिन ट्रंप का व्यक्तित्व कई सवाल पैदा करता है। उन्होंने ईरान और सीरिया में युद्ध और न्यूक्लियर डील जैसे मुद्दों को लेकर चिंता जताई है।

trump

स्वीडन के पूर्व विदेश मंत्री ने कहा, त्रासदी स्वीडन के पूर्व विदेश मंत्री कार्ल बिल्ड ने कहा कि पश्चिम के लिए ये साल की दूसरी त्रासदी है। उनका पहला इशारा ब्रिटेन के यूरोपियन यूनियन से अलग हो जाने को लेकर था।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Guests react to election results as they appear on a large television monitor during Democratic presidential nominee Hillary Clinton's election night rally in the Jacob Javits Center glass
Please Wait while comments are loading...