अब शिवपाल ही नहीं हार्वर्ड के प्रोफेसर भी बताएंगे कि अखिलेश कैसे लड़ें चुनाव?

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। यूपी में कांग्रेस की कमान अगर प्रशांत किशोर ने संभाली है तो सपा कैसे चुनावी मैदान में किसी एक्सपर्ट की राय ना लेती। जी हां, खबर आ रही है कि यूपी में सत्तासीन पार्टी सपा ने हार्वर्ड विश्वविद्यालय के प्रोफेसर और राजनैतिक सलाहकार स्टीव जार्डिंग को चुनावी कैंपेन का जिम्मा दिया है।

महज 100 रुपए और 1 प्लेट मटन बिरयानी के लिए लड़की ने लगाई 42 बसों में आग!

Harvard professor to design SP election campaign

वैसे ये कोई पहला मौका नहीं है जब स्टीव पर सपा ने भरोसा जताया है। इससे पहले भी कई मौकों पर वो सपा को स्टीव सलाह के तौर पर गाइड कर चुके हैं लेकिन अब वो अधिकारिक तौर पर सपा की चुनावी रणनीति तैयार करेंगे।

वीडियो जारी कर बोले केजरीवाल, मच्छरों को नहीं पता कि कौन कांग्रेस का है और कौन बीजेपी का!

मालूम हो कि स्टीव जार्डिंग, हारवर्ड कैंडी स्कूल में पब्लिक पॉलिसी को पढ़ाते हैं, इन सबके अलावा वो साल 1980 से राजनीतिक सलाहकार, राजनीतिक प्रचारक के रूप में काम कर रहे हैं। वह अमेरिका के राष्ट्रपति पद के डेमोक्रेटिक उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन के साथ अमेरिका के पूर्व उप राष्ट्रपति अल गोर और स्पेन के प्रधानमंत्री मारियानो राजोय के सलाहकार भी रहे हैं।

इन परंपराओं में छुपा है स्वस्थ, सुंदर और जवां दिखने का राज...

अपने चुनावी कैंपेन को लेकर बेहद उत्साहित स्टीव ने जमकर सीएम अखिलेश यादव की तारीफ की और कहा कि वे काफी ऊर्जावान हैं, उनके जैसे नेता की ही जरूरत यूपी के लोगों को हैं। वो गांव को भी समझते हैं और शहर को भी इसलिए हमारा प्रयास भी प्रचार का अच्छा डिजाइन तैयार करने का है।

नशे में टल्ली लॉ स्टूडेंट ने करोड़ों की कार से 12 ऑटो को रौंदा, 1 की मौत

हमेशा अपने आप को जमीन से जुड़े होने का दावा करने वाली सपा पार्टी ने इस बार चुनावी कैंपन का जिम्मा एक वरिष्ठ लेकिन विदेशी व्यक्ति के हाथ में दी है, देखते हैं वो उन्हें वापस सत्ता का फल खिला पाते हैं या नहीं?

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
SP has roped in world-renowned political consultant Steve Jarding of Harvard University to handle the election campaign for its attempt to win a second consecutive term In UP.
Please Wait while comments are loading...