पीएम मोदी के गढ़ में हुंकार भरेंगे हार्दिक पटेल-नीतीश कुमार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गढ़ में हार्दिक पटेल और नीतीश कुमार भरेंगे हुंकार, पाटीदार आंदोलन एक बार फिर से गुजरात में नए सिरे से खड़ा करने की कवायद शुरु

Subscribe to Oneindia Hindi

पटना। केंद्र सरकार को घेरने के लिए गुजरात में पाटीदार आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की है। हार्दिक पटेल 28 जनवरी को होने वाले किसान सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए नीतीश कुमार को न्योता देने पहुंचे थे।

hardik patel

इसे भी पढ़िए- दिल्ली में होटल से पकड़े गए 3.25 करोड़ रुपए, दो कमरों में छुपाकर रखी थी रकम

गुजरात में हुंकार भरेंगे
हार्दिक पटेल के साथ ब्रिगेडियर सुधीर सावंत भी मौजूद थे जोकि मराठा क्रांति मोर्चा के संयोजक है। सुधीर सावंत भी मराठा के लिए आरक्षण की मांग महाराष्ट्र में कर रहे हैं। नीतीश कुमार कुर्मी समुदाय से आते है और हार्दिक पटेल पाटीदार समुदाय से आते हैं, लिहाजा दोनों नेता मिलकर गुजरात में पिछड़े वर्ग के आरक्षण के लिए एक साथ आए हैं।

मोदी हराओ देश बचाओ

तीनों ही नेताओं ने एक साथ तकरीबन दो घंटे तक पटना में नीतीश कुमार के घर पर मुलाकात की थी। जहां यह फैसला लिया गया है कि मोदी हराओ देश बचाओ का नारा बुलंद किया जाएगा।

नीतीश होंगे गुजरात में
यह पहला मौका होगा जब नीतीश कुमार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृहराज्य गुजरात जाएंगे। आपको बता दें कि हार्दिक पटेल ने नौकरी और शिक्षा में आरक्षण के लिए 40 दिन का प्रदर्शन किया था। सूत्रों की मानें तो इसी प्रदर्शन के चलते आनंदीबेन पटेल को इस्तीफा भी देना पड़ा था।

आनंदीबेन के बाद विजय रूपानी ने प्रदेश की कमान संभाली और पाटीदार आंदोलन कर रहे लोगों की मांगों अलग से सुनने की कवायद शुरु की थी। लेकिन पाटीदार आंदोलन के नेताओं ने अमित शाह से मुलाकात के बाद एक बार फिर से प्रदेश में प्रदर्शन करना शुरु कर दिया था।

भाजपा के खिलाफ एकजुट होने की कवायद

नीतीश कुमार से मुलाकात के बाद हार्दिक पटेल ने कहा कि मुख्यमंत्री चाहते हैं कि भाजपा के साथ लड़ाई के लिए साथ आना चाहते हैं। गुजरात में भाजपा से लड़ने के लिए हमें एक साथ आने की जरूरत है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Hardik Patel and Nitish Kumar set to unite against PM Modi in his home turf. This would be first time when Nitish will visit to Gujrat.
Please Wait while comments are loading...