कैश की किल्लत के बीच ATM से निकल रहे हैं आधे छपे नोट, सोशल मीडिया पर तस्वीरें वायरल

सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा है कि 500-2000 रुपए के आधे छपे नोट एटीएम से निकल रहे हैं।

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

मुंबई। देशभर में लोग पुराने 500-1000 रुपए के नोट बदलने के लिए बैंकों में कतार लगाए खड़े हैं तो वहीं एटीएम के बाहर कैश निकालने वालों की लंबी लाइनें लगी है। घंटों इंतजार करने के बाद लोगों का नबंर आता है, लेकिन इस बीच खबरें फैल रही हैं कि एटीएम से 500-2000 रुपए के आधे छपे नोट निकल रहे हैं। बिना कार्ड के ही ATM से निकालें पैसे, जानें क्या है तरीका

 half printed 500 note


लोगों ने सोशल मीडिया में आधे प्रिंट 500 और 2000 के नोट शेयर करते हुए दावा किया जा रहा है कि ये नोट एटीएम से निकले हैं। मुंबई के एक शख्स ने ट्विटर पर 500 रुपए के आधे छपे नोट की फोटो शेयर करते हुए दावा किया है कि ये नोट उसे मुंबई के एक प्राइवेट बैंक के एटीएम से मिला है। इस तस्वीर में नोट के एक ओर का हिस्सा बिल्कुल ठीक है जबकि दूसरी ओर का हिस्सा आधा मिटा हुआ है। वहीं 2000 रुपए के नोट के बाएं ओर का हिस्सा आधा प्रिंट है। आपका ATM आपको बना सकता है बीमार, जानें क्या कहता है ये रिसर्च

सोशल मीडिया पर इस तस्वीर को अपलोड करने वाले शख्स ने दावा किया है कि उसे ये नोट मुंबई के एचडीएफसी बैंक के एटीएम से मिला है। इस आधे छपे नोट की प्रमाणिकता का हम दावा नहीं करते, लेकिन इन नोटों को लेकर सोशल मीडिया पर मोदी सरकार की काफी आलोचना भी हो रही है।

हलांकि कुछ लोग इसे फोटोशॉप का कमाल बता रहे हैं। लोगों का कहना है कि ऐसा कर लोग सरकार को बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं। वहीं लोग इसे खूब शेयर भी कर रहे हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
As if the shortage of new currency coupled with severe restrictions on withdrawal of money did not cause enough anxiety, reports of half-printed new Rs 500 and Rs 2,000 notes have only compounded the existing woes of ordinary citizens.
Please Wait while comments are loading...