गुजरात में लोकसंगीत कार्यक्रम में सिंगर पर उड़ाए गए 2.5 करोड़ रुपए

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

अहमदाबाद। गुजरात के बनारसकंठा जिले में आयोजित एक लोकसंगीत कार्यक्रम में गायक के उपर करोड़ों रुपए लुटा दिए गए। कार्यक्रम के बाद जब नोटों को इकट्ठा किया गया तो वो ढाई करोड़ रुपए हुए। हालांकि ये पैसे ना तो मंच पर मौजूद किसी शख्‍स को दिया गया और ना ही सिंगर को बल्‍कि इनका उपयोग जलाराम गौशाला के रखरखाव के लिए किया जाएगा।

गुजरात में लोकसंगीत कार्यक्रम में सिंगर पर उड़ाए गए 2.5 करोड़ रुपए

जानकारी के मुताबिक सोमवार की शाम को लोकसंगीत का कार्यक्रम आयोजित किया गया था। इस दौरान गुजरात की पारंपरिक संगीत को सुर देने वहां गायक कीर्तिदान गढ़वी मौजूद थे। कीर्तिदान ने जब सुर छेड़ा तो श्रोता झूम उठे। श्रोताओं पर कीर्तिदान का जादू ऐसा चढ़ा कि वे 20 रुपये से लेकर 2000 रुपये तक के नोट कीर्तिदान पर उड़ाने लगे।

इसे भी पढ़ें- दिल्ली: मूलचंद अंडरपास पर पलटा टैंकर, 20 हजार लीटर पेट्रोल बर्बाद

आपको बता दें कि गुजरात के कई जिलों में ऐसी व्‍यवस्‍था है कि लोकसंगीत कार्यक्रम में गायक को सिर्फ फीस मिलते हैं। कार्यक्रम के दौरान जितना भी पैसा गायक पर या फिर किसी व्‍यक्ति विशेष पर लुटाया जाता है उनका प्रयोग सामाजिक कार्यों में होता है। इस तर‍ह के कार्यक्रम को गुजरात में 'डायरो' कहा जाता है।

उल्‍लेखनीय है कि कीर्तिदान पर नोट लुटाए जाने का यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी कीर्तिदान पर गुजरात में कई जगहों पर करोड़ों के नोट उछाले जा चुके हैं। कीर्तिदान को लेकर ऐसा ही एक मामला नोटबंदी के वक्त सामने आया था। जिस वक्त जनता कैश के लिए दर-दर भटक रही थी, उस वक्त भी कीर्तिदान के ऊपर कुछ लोगों ने 2000 के नए नोटों की बारिश की थी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Gujarati folk singer Kirtidan Gadhvi showered with money in Banaskantha.
Please Wait while comments are loading...