GST के कारण नहीं आएगी महंगाई लेकिन अब टैक्स चोर जरूर पकड़े जाएंगे: जेटली

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। पूरे देश में अब 'वन नेशन और वन टैक्स' की बात हो रही है। जहां भाजपा की ओर से देश की आर्थिक व्यवस्था को सुधारने के मकसद से एक बहुत बड़ा दांव खेला गया है, वहीं दूसरी ओर विरोधीगण गला फाड़-फाड़ कर ये चिल्ला रहे हैं, इससे देश में महंगाई बढ़ेगी, जिनकी बोलती को बंद किया है, देश के वित्तमंत्री अरूण जेटली ने।

लाइट-कैमरा-एक्‍शन के बीच पीएम मोदी ने कालेधन पर किए ये EXCLUSIVE खुलासे

जीएसटी के कारण नहीं आएगी महंगाई

जीएसटी के कारण नहीं आएगी महंगाई

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि जीएसटी के तहत अधिकतर वस्तुओं की कीमतें घटेंगी या उतनी ही बनी रहेंगी। जेटली ने यह भी कहा कि दुनिया के अन्य देशों की तरह, जहां जीएसटी लागू करने के बाद महंगाई आई, भारत को ऐसी स्थिति का सामना नहीं करना पड़ेगा।कुछ चीजों की कीमतें बढ़ेंगी, लेकिन अधिकतर वस्तुओं की कीमतें या तो कम हो जाएंगी या उतनी ही बनी रहेंगी।

अब गोरखधंधा नहीं

अब गोरखधंधा नहीं

इस चीज का सबसे बड़ा फायदा ये होगा कि अब गोरखधंधा नहीं होगा, प्रत्येक कारोबारी को साल में सिर्फ एक बार रिटर्न भरना होगा, जो साल के 10वें महीने में भरा जाएगा। सारी डिटेल ऑनलाइन होगी, जिसमेें बेईमानी का सवाल ही नहीं उठेगा। वित्तमंत्री ने ये बात न्यूज चैनल इंडिया टीवी की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम में कही।

अब टैक्स चोरों की खैर नहीं

अब टैक्स चोरों की खैर नहीं

जेटली ने कहा कि कुछ लोग परेशान हैं क्योंकि अब तक वे अपनी बिक्री के आंकड़े छिपाते आए थे, लेकिन जीएसटी आने के बाद अब यह संभव नहीं हो पाएगा और जो बेइमानी करने की कोशिश करेगा, अब उसे आसानी से पकड़ा जा सकेगा।

कर चुकाना देशभक्ति है...

कर चुकाना देशभक्ति है...

कर चुकाना देशभक्ति है और जो ऐसा नहीं करता है वो देश से गद्दारी करता है इसलिए ऐसा करना जरूरी था, भारत को एक विकसित देश बनाने के लिए सरकार को संसाधनों की जरूरत होती है और इसलिए ठोस कदम उठाया गया है। देश की मोदी सरकार इकॉनमी को मजबूत करने के लिये लगातार कड़े फैसले ले रही है और आगे भी लेगी। जेटली ने कहा कि जीएसटी से इंस्पेक्टर राज और भ्रष्टाचार खत्म होगा। अभी तक टैक्स चोरी के रास्ते ढूंढे जाते थे, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा।

देशभर में एक टैक्स सिस्टम

देशभर में एक टैक्स सिस्टम

आपको बता दें कि देशभर में 1 जुलाई से जीएसटी लागू हो गया है। संसद के सेंट्रल हॉल में राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने घंटी बजाकर देशभर में एक टैक्स सिस्टम को लागू कर दिया।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Denying that the newly launched Goods and Services Tax (GST) will lead to inflation, Finance Minister Arun Jaitley on Saturday said the prices of maximum items will either go down or remain unchanged.
Please Wait while comments are loading...