गूगल ने शुरू की नई सेवा, यहां से जानिए अपने पास का ATM

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। जहां एक ओर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नोट बैन की घोषणा करके कालेधन को लगाम लगाने के लिए कमर कस ली है, वहीं दूसरी ओर बैंकों और एटीएम के बाहर पैसे बदलने और निकालने के लिए लंबी लाइनें लग गई हैं।

google

2000 का नोट डिजाइन करते वक्त मोदी सरकार से हुईं ये बड़ी गलतियां

ऐसे में जहां एक ओर सरकार लोगों को परेशानी से बचाने के लिए रोज कोई न कोई अहम अदम उठा रही है, वहीं दूसरी ओर गूगल ने भी आम जनता की परेशानी को देखते हुए एक महत्वपूर्ण फीचर अपनी वेबसाइट पर जोड़ा है।

गूगल ने अपने होम पेज पर सर्च बॉक्स के ठीक नीचे एक विकल्प देना शुरू किया है, जिससे आप ये जान सकते हैं कि आपके आस पास कौन-कौन से एटीएम हैं। जिस पर लिखा है find an ATM near you.

जैसे ही इस विकल्प पर क्लिक करते हैं तो गूगल मैप का पेज खुल जाता है, जहां पर आपके आसपास के एटीएम दिखाई देने लगते हैं। साथ ही, आपकी लोकेशन भी दिखती है, जिससे आप आसानी से एटीएम तक पहुंच सकते हैं।

google1

मोदी सरकार की नोटबंदी बनी काल, अब तक 34 लोगों की हुई मौत

दरअसल, इन दिनों नोट बंदी के बाद से हर एटीएम और बैंक के बाहर पैसे निकालने के लिए लंबी-लंबी लाइनें लग रही हैं, जिसकी वजह से लोगों को भारी परेशानी हो रही है। भले ही गूगल की इस सुविधा के बावजूद लोगों को लाइन लगानी पड़ेगी, लेकिन एटीएम ढूंढ़ने में दिक्कत नहीं होगी।

9 नवंबर से बंद हुए हैं नोट

8 नवंबर की आधी रात के बाद यानी 9 नवंबर से ही मोदी सरकार ने 500 और 1000 रुपए के नोटों को बैन कर दिया है। इसके बदले सरकार ने फिलहाल 500 और 2000 रुपए के नए नोट जारी किए हैं और जल्द ही 1000 रुपए के नोट भी जारी करने की सरकार की योजना है।

अफवाह पर ना जाएं, ऐसे करें 500 और 2000 के नए नोट के असली होने की पहचान

सरकार ने यह कदम कालेधन पर लगाम लगाने के चलते उठाया है। सरकार के अनुसार इस कदम से आतंकवादियों और नक्सलियों को होने वाली फंडिंग पर भी रोक लगेगी। अब आतंकवादियों और नक्सलियों के पास रखा पैसा महज कागज का टुकड़ा रह गया है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
google started telling about the nearest atm
Please Wait while comments are loading...