वेलिंगकर ने बनाया 'गोवा RSS' नाम का नया संगठन, लड़ेंगे चुनाव

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

गोवा। जिस समय सुभाष वेलिंगकर को आरएसएस की राज्य इकाई के प्रमुख पद से हटाया गया था, तब उनके साथ 400 से ज्यादा स्वयंसेवकों ने एक साथ इस्तीफा दे कर हर किसी को चौंका दिया था लेकिन अब उससे भी ज्यादा चौंकाने वाली खबर आयी है कि सुभाष वेलिंगकर ने आरएसएस के कोंकण प्रांत से अलग होकर गोवा आरएसएस के नाम से नया संगठन खड़ा कर दिया है और अगले साल चुनाव लड़ने का भी ऐलान भी किया है।

मुलायम के खिलाफ हिंदुओं को उकसा रहे इंद्रेश, अमित जानी ने डीजीपी से की शिकायत

Goa RSS defies Nagpur, forms own Prant, elects Subhash Velingkar Sanghachalak

न्यूज चैनल आज तक की खबर के मुताबिक  400 कार्यकर्ताओं के साथ सुभाष वेलिंगकर ने अपनी नई इकाई बना ली है जिसनें उसे शिवसेना का समर्थन मिला है। इस इकाई का नागपुर से कोई लेना-देना नहीं होगा।

आरएसएस की केंद्रीय इकाई का फैसला

जबकि इस बारे में आरएसएस के प्रचार प्रमुख मनमोहन वैद्य ने कहा है कि संघ की कोई भी इकाई खुद को प्रान्त से अलग नहीं कर सकती है, ये आरएसएस की केंद्रीय इकाई का फैसला होता है। गोवा का विभाग कोंकण प्रान्त का हिस्सा बना रहेगा और गोवा विभाग के पदाधिकारियों की घोषण जल्द होगी।

वेलिंगकर को बीजेपी की खिलाफत करने की सजा मिली

आपको बता दें कि सुभाष वेलिंगकर को बीजेपी की खिलाफत करने की सजा मिली, इसी वजह से उन्हें राज्य इकाई के प्रमुख पद से हटाया गया था लेकिन ये किसी ने नहीं सोचा था कि उनके साथ 400 से ज्यादा कार्यकर्ता भी इस्तीफा दे देंगे। इन सभी कार्यकर्ताओं का कहना है कि वेलिंगकर के साथ अन्याय हुआ है, ये सबकुछ उनके खिलाफ साजिश है।

अमित शाह और रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर से नाराज कार्यकर्ता

इस साजिश में बीजेपी के कई बड़े नेता जैसे अमित शाह और रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर भी शामिल हैं। मालूम हो कि वेलिंगकर और बीबीएसएम बीजेपी की क्षेत्रीय भाषा विरोधी नीतियों को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे। राज्य आरएसएस प्रमुख वेलिंगकर की नाराजगी गोवा के प्राइमरी स्कूलों में सरकार के कोंकणी और मराठी भाषाओं को पढ़ाई का माध्यम न बनाने को लेकर भी है।

बीजेपी 2017 का विधानसभा चुनाव हार सकती है

यही नहीं कि वेंलिगकर ने कहा था कि बीजेपी सरकार ने शिक्षा के माध्यम के मामले में लोगों के साथ धोखा किया है और इस वजह से हो सकता है कि बीजेपी 2017 का विधानसभा चुनाव हार सकती है। उन पर बीते 20 अग्स्त को राज्य की यात्रा पर आए बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को काले झंडे दिखाने का आरोप भी लगा था।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
The RSS of Goa took yet another rebellious and historic step today by forming its own independent Goa Prant and appointing sacked Subhash Velingkar as its Sanghachalak (chief).
Please Wait while comments are loading...