RSS नेता की अगुवाई में अमित शाह को गोवा में दिखाए गए काले झंडे

Subscribe to Oneindia Hindi

गोवा। भारतीय जनता पार्टी के राष्‍अ्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह को गोवा में विरोध का सामना करना पड़ा। हैरान करने वाली बात ये है कि अमित शाह का विरोध करने वाले कोई और नहीं बल्‍कि राष्‍ट्रीय स्‍वयं सेवक (RSS) के ही कार्यकर्ता थे। आरएसएस गोवा प्रदेश के अध्‍यक्ष वेलिंगकर के अगुवाई में कम से 200 कार्यकर्ताओं ने अमित शाह के खिलाफ नारेबाजी की और काले झंडे दिखाए।
यूपी विधानसभा चुनाव : बीजेपी का प्लान ''SMS'' आखिर है क्या? 

Amit Shah

जानकारी के मुताबिक काला झंडा उस वक्‍त दिखाया गया जब अमित शाह पणजी में बूथ वर्कर्स को संबोधित करने के लिए जा रहे थे। श्यामा प्रसाद मुखर्जी स्टेडियम में जाने के लिए जब शाह का काफिला गोवा विश्वविद्यालय रोड पहुंचा तो बीबीएसएम के कार्यकर्ताओं ने पुलिस कर्मियों की मौजूदगी में भाजपा अध्यक्ष को काले झंडे दिखाये। उनके साथ​ रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर, मुख्यमंत्री लक्ष्मीकांत पारसेकर, राज्य के मंत्री, राज्य बीजेपी अध्यक्ष विनय तेंदुलकर सहित अन्य पदाधिकारी और नेता भी मौजूद थे।

उल्‍लेखनीय है कि वेलिंगकर और बीबीएसएम बीजेपी की क्षेत्रीय भाषा विरोधी नीतियों को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे। राज्य आरएसएस प्रमुख वेलिंगकर की नाराजगी गोवा के प्राइमरी स्कूलों में सरकार के कोंकणी और मराठी भाषाओं को पढ़ाई का माध्यम न बनाने को लेकर भी है।


बीजेपी प्रेजिडेंट अमित शाह को गोवा में आरएसएस (RSS) के विरोध का सामना करना पड़ रहा है। बीजेपी प्रेजिडेंट अमित शाह राज्य में 2017 विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी अभियान की औपचारिक शुरूआत करने पहुंचे थे। उनके आगमन पर राज्य के आरएसएस प्रमुख और भारतीय भाषा सुरक्षा समिति के अध्यक्ष (बीबीएसएम) सुभाष वेलिंगकर ने बीजेपी के विरोध में नजर आए। वह बीजेपी की नीतियों को लेकर पार्टी से खफा चल रहे हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
BJP president Amit Shah, on a day-long visit to poll-bound Goa, was shown black flags by members of a regional languages front headed by state RSS chief Subhash Velingkar.
Please Wait while comments are loading...