गोवा में कांग्रेस विधायक का इस्तीफा, बोले राहुल के नेतृत्व में ना हो पाएगा

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

पणजी। गोवा में सबसे सबसे बड़ी पार्टी होने के बावजूद सरकार बनाने में नाकाम ही कांग्रेस के लिए मुश्किलों कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। सूबे में कांग्रेस विधायकों ने बगावती सुर अख्तियार कर लिए हैं। विधायक सेवियो रोड्रिग्स ने पार्टी नेतृत्व पर सवाल उठाते हुए इस्तीफा दे दिया है। कांग्रेस एमएलए विश्वजीत राणे के पार्टी और विधानसभा से इस्तीफे के बाद विधायक सेवियो रोड्रिग्स दूसरे कांग्रेस विधायक हैं, जिन्होंने पार्टी से इस्तीफा दिया है।

गोवा में कांग्रेस विधायक का इस्तीफा, बोले राहुल के नेतृत्व में ना हो पाएगा

कुबूल नहीं है राहुल गांधी की लीडरशिप
कांग्रेस विधायक सेवियो रोड्रिग्स ने पार्टी आलाकमान को अपना इस्तीफ भेज दिया है। रोड्रिग्स ने इस्तीफे की वजह राहुल गांधी के नेतृत्व को बताया है। रोड्रिग्स ने कहा कि वो राहुल गांधी को अपना नेता नहीं स्वीकार कर सकते। रोड्रिग्स ने दिग्विजय पर भी हमला होला है। उन्होंने कहा कि राज्य में कांग्रेस के इंचार्ज पार्टी की सरकार ना बना पाने के लिए जिम्मेदार हैं, उन्होंने समर्थन जुटाने के लिए कोई कोशिश नहीं की।

इससे पहले गोवा विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव पर मतदान के दौरान अनुपस्थित रहने के बाद कांग्रेस नेता विश्वजीत राणे ने गुरुवार को कांग्रेस और विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। राणे ने कहा कि मेरे पार्टी कार्यकर्ताओं और मतदाताओं ने कांग्रेस से इस्तीफा देने को कहा था। जिसका मतलब था कि मुझे विधायक पद से भी इस्तीफा देना होगा और मैंने इस्तीफा दे दिया। राणे और गोवा कांग्रेस के कई अहम सदस्यों लगातार कांग्रेस के महासचिव दिग्विजय सिंह पर आरोप लगा रहे हैं कि उन्होंने पार्टी को सत्ता में लाने की कोशिश नहीं की जिससे भाजपा ने सरकार बनाई।

आपको बता दें कि गोवा चुनाव के नतीजों में में 17 सीटों के साथ कांग्रेस सबसे बड़ा दल रहा लेकिन पार्टी बहुमत की संख्या 21 तक पहुंचने के लिए 4 विधायक नहीं जुटा पाई जबकि भाजपा ने 13 सीटें जीतीं लेकिन निर्दलीय और दूसरे दलों का समर्थन ले सरकार बना ली। मनोहर पर्रिकर ने गोवा के मुख्यमंत्री के पद की बुधवार को शपथ ली, उन्हें 22 विधायकों का समर्थन हासिल हुए।
पढ़ें- गड़करी ने बताया, कैसे रात भर जाग कर गोवा में जुटाया समर्थन

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Goa Congress MLA Savio Rodrigues says can not accept Rahul Gandhi leadership
Please Wait while comments are loading...