डिजिटल पेमेंट करें सरकार देगी 10 रुपए की प्रोत्साहन राशि

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। सरकार लगातार कैशलेस ट्रांजेक्शन को बढ़ावा दे रही है। लोगों को अधिक से अधिक कैशलेस ट्रांजेक्शन के लिए प्रेरित कर रही है। इसके लिए लगातार कोशिशें भी की जा रही है। ऐसे में केंद्र सरकार ने नया ऐलान किया है कि डिजिटल पेमेंट को बढ़ावा देने के लिए वो प्रोत्साहन राशि देगी।

card payment

सरकार ने कहा है कि डिजिटल पेमेंट को बढ़ावा देने के लिए केंद्र सरकार जिलाधिकारियों और कलेक्टरों या फिर डेप्युटी कमिश्नरों को प्रोत्साहन राशि देगी। घोषणा के मुताबिक डिजिटल पेमेंट के किसी भी तरीके से कम से कम 2 सफल ट्रांजैक्शन करने पर प्रति व्यक्ति 10 रुपए के प्रोत्साहन राशि दी जाएगी।

लोगों को डिजिटल पेमेंट के पांच विकल्पों को अपनाने की अपील की गई है। वो USSD, आधार से पेमेंट, वॉलेट्स, डेबिट और क्रेडिट कार्ड या फिर नेट बैंकिंग, Rupay के जरिए पेमेंट कर सकते हैं। हर 2 पेमेंट के बाद 10 रुपए प्रचि व्यक्ति प्रोत्साहन राशि दी जाएगी। सरकार को उम्मीद है कि इससे लोगों में कैशलेस ट्रांजेक्शन को बढ़ावा मिलेगा।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Incentive of Rs10 to be provided by Govt to district collectors/DMs/Dy Cmsnr for every individual who has transited to digital payment mode.
Please Wait while comments are loading...