गुलाम नबी आजाद बोले, संसद के ATM खाली तो बाकी देश का क्या होगा

नोटबंदी पर विपक्ष का रुख लगातार हमलावर बना हुआ है। एक बार फिर राज्यसभा में विपक्ष ने नोटबंदी का मुद्दा उठाया। इस बार मोर्चा कांग्रेस सांसद गुलाम नबी आजाद ने संभाला।

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। नोटबंदी पर जारी घमासान के बीच सोमवार को फिर से संसद में नोटबंदी का मुद्दा उठा। राज्यसभा में कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने मुद्दा उठाते हुए कहा कि जब संसद के एटीएम में कैश नहीं है तो गांवों का हाल क्या होगा?

नोटबंदी: पब्लिक टॉयलेट के नाम पर जारी किया 5 रुपये का चेक, तस्वीर वायरल

नोटबंदी पर राज्यसभा में हंगामा

नोटबंदी पर विपक्ष का रुख लगातार हमलावर बना हुआ है। सोमवार को एक बार फिर से राज्यसभा की कार्रवाई शुरू हुई तो विपक्ष ने नोटबंदी का मुद्दा उठाया। इस बार मोर्चा कांग्रेस सांसद गुलाम नबी आजाद ने संभाला।

20 और 50 रुपए के नए नोट छापने का आरबीआई ने किया ऐलान

गुलाम नबी आजाद ने सरकार को घेरा

कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि संसद में लगे हुए एटीएम खराब पड़े हुए हैं। जिसका सीधा मतलब है कि इनमें कैश नहीं है तो ऐसे में हम कैसे अपेक्षा करें गांव-गांव के लोगों को पैसे मिल रहे हैं।

उन्होंने कहा कि लोग परेशान हैं आखिर लोगों को उनका पैसा क्यों नहीं मिल पा रहा है?

'संसद के एटीएम खाली पड़े हैं'

कांग्रेस सांसद गुलाम नबी आजाद ने कहा कि लाइब्रेरी के पास एक एटीएम है और एक एटीएम दरवाजे के पास है लेकिन दोनों में ही पैसे नहीं है। ये हाल संसद में लगे हुए एटीएम का है, ऐसे में हम कैसे अपेक्षा करें कि देशभर में लोगों के पास कैश पहुंच रहा है।

नोटबंदी पर संसद में जमकर हंगामा

गुलाम नबी आजाद ने मोदी सरकार से इस मुद्दे पर जवाब मांगा। उन्होंने सदन में इस पर सवाल करते हुए कहा कि आखिर लोगों को कैश कहां से मिलेगा।

इस दौरान राज्यसभा में जोरदार हंगामा देखने को मिला। विपक्ष एक सुर में नारे लगा रहा था...जनता का पैसा जनता को दो।

संसद में लगे नारे...'जनता का पैसा जनता को दो'

गुलाम नबी आजाद के साथ-साथ समाजवादी पार्टी के नेता नरेश अग्रवाल ने कहा कि लोगों को उनका पैसा मिलना चाहिए। उनकी बात रखे जाने के दौरान संसद में नारेबाजी की दौर जारी रहा।

इस दौरान ये सवाल भी उठाए गए कि आखिर लोगों की सैलरी आ गई है लेकिन उनके पास पैसे नहीं हैं, जिससे उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

 

 

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Ghulam nabi azad raise issue on parliament atm blank on demonetisation.
Please Wait while comments are loading...