क्रिकेटर गंभीर बोले, आतंकवाद के खात्मे तक पाकिस्तान से खत्म हों सभी रिश्ते

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने पाकिस्तान से संबंधों को तोड़ने का समर्थन किया है। गंभीर ने कहा कि जब तक सीमा पार से आतंकवाद पर रोक नहीं लगाई जाती पाकिस्तान से कोई भी संबंध नहीं रखना चाहिए।

gambhir

पाकिस्तान पर बरसे गौतम गंभीर

गौतम गंभीर ने पाकिस्तान पर निशाना साधते हुए कहा कि जब तक सीमा पार से आतंकवादी घटनाओं को पड़ोसी मुल्क समर्थन करेगा उससे किसी भी तरह के रिश्ते नहीं रखे जा सकते।

जब विराट कोहली ने अपने गुरु को दिया नायाब तोहफा, जानिए क्या?

हाल ही में भारतीय टेस्ट टीम में सलामी बल्लेबाज के तौर पर शामिल हुए गौतम गंभीर ने टाइम्स नाउ को दिए इंटरव्यू में ये बातें कही।

उन्होंने कहा कि जो भी पाकिस्तान से रिश्ते रखने की बात करते हैं उन्हें पहले उनके बारे में सोचना चाहिए जिन्होंने आतंकवाद के चलते अपने बच्चों को खो दिया। कुछ लोगों ने अपने पिता को, कुछ अपने बेटे को या पति को खो दिया।

पाकिस्तान से संबंधों को लेकर गंभीर का बड़ा बयान

गौतम गंभीर ने कहा कि एसी के कमरे मैं बैठकर ये कहना आसान होता है कि कला, संस्कृति और राजनीति को इससे अलग रखना चाहिए। लेकिन हमें उनके बारे में भी सोचना चाहिए जिन्होंने सीमा पार के आतंकवाद के चलते अपने बच्चों को या फिर किसी अपने को खोया है। अगर उनसे बात करिए तो आपको इस पूरे मामले का जवाब मिल सकता है।

दूसरे वनडे से पहले टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, रैना फिर बाहर

गंभीर ने दो टूक शब्दों में कहा कि हमें पाकिस्तान से सारे संबंधों को तोड़ लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि जब तक आतंकवाद का समर्थन पाकिस्तान करेगा हमें उससे कोई रिश्ता नहीं रखना चाहिए।

बता दें कि गंभीर का बयान ऐसे वक्त में आया है जब केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान पर निशाना साधते हुए उसे आतंकवाद का पोषक राष्ट्र करार दिया है।

'आतंकवाद के खात्मे तक कला, संस्कृति और खेल तोड़ने चाहिए सभी संबंध'

बता दें कि साल 2008 के मुंबई हमलों के बाद से भारत और पाकिस्तान के क्रिकेट संबंध प्रभावित हैं। इसके अलावा आईपीएल में भी पाकिस्तान के खिलाड़ियों के खेलने पर रोक है।

BJP नेता बोले, RSS कार्यकर्ताओं को मिले हथियार रखने की छूट

2009 में भारतीय क्रिकेट टीम पाकिस्तान के दौरे पर जाने वाली थी लेकिन 26/11 हमले की वजह से ये सीरीज रद्द कर दी गई थी।

गौतम गंभीर को हाल ही सम्पन्न हुई भारत और न्यूजीलैंड की बीच खेली गई टेस्ट श्रृंखला में ओपनर बैट्समैन के तौर पर शामिल किया गया था। गंभीर अलावा विराट कोहली और वीरेंद्र सहवाग ने उरी आर्मी कैंप हमले का विरोध किया था।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Gautam Gambhir says No ties with Pakistan until cross border terrorism ends.
Please Wait while comments are loading...