दिल्ली के निजी अस्पतालों में भी बिल्कुल मुफ्त में हो सकेगी सर्जरी!

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। केजरीवाल सरकार ने शनिवार को इस बात की घोषणा की है कि दिल्ली के लोगों को सरकारी अस्पतालों में जीवन रक्षक सर्जरी के लिए अधिक देर इंतजार नहीं करना होगा। उन्होंने कहा कि अधिक देर इंतजार करने की स्थिति में वह निजी अस्पतालों में मुफ्त में इलाज करवा सकेंगे। केजरीवाल के अनुसार, अगर किसी मरीज को किसी सरकारी अस्पताल में 1 महीने के अंदर सर्जरी की तारीख नहीं मिलती है, तो उन्हें किसी निजी अस्पताल में रेफर कर दिया जाएगा।

दिल्ली के निजी अस्पतालों में भी बिल्कुल मुफ्त में हो सकेगी सर्जरी!

अरविंद केजरीवाल ने घोषणा की है कि निजी अस्पताल में सर्जरी पर आने वाला पूरा खर्च दिल्ली सरकार उठाएगी। आम आदमी पार्टी यह सुनिश्चित करना चाहती है कि लोगों के पास पैसों की कमी होने की स्थिति में भी उन्हें सबसे अच्छी चिकित्सा और शिक्षा जैसी सुविधाएं मिलनी चाहिए। केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार की तरफ से लोगों के लिए शुरू की गई यह तीसरी पहल है। इससे पहले सरकारी अस्पतालों में मुफ्त दवाई और निजी डायग्नोस्टिक सेंटर पर मुख्य मेडिकल टेस्ट की सुविधा दी गई थी।

ये भी पढ़ें- झारखंड के मुख्यमंत्री ने महिलाओं से धुलवाए अपने पैर, वीडियो हुआ वायरल

केजरीवाल के इस फैसले की आलोचना करते हुए विरोधियों ने कहा है कि निजी अस्पतालों को पैसे देने के बजाए सरकार अस्पतालों की स्थिति को सुधारने पर काम होना चाहिए। इस पर केजरीवाल ने कहा है कि सरकार अस्पतालों की हालत अच्छी करने के लिए जितने धन की जरूरत होगी वह उन्हें मुहैया कराया जाएगा।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
arvind kejriwal said, free surgery in private hospital if wait is long in government hospitals
Please Wait while comments are loading...