सूरत में पकड़े 76 लाख रुपए, सभी नोट 2000 के

Subscribe to Oneindia Hindi

सूरत। देश के अलग-अलग हिस्सों में पकड़े जा रहे काले धन की कड़ी में शुक्रवार को गुजरात के सूरत में 2000 रुपए के नए नोटों में 76 लाख रुपए पकड़े गए। पुलिस ने इस रकम के साथ 4 लोगों को गिरफ्तार किया है।

black money

इसके अलावा मुंबई क्राइम ब्रांच ने भी दादर में नई करेंसी में 85 लाख रुपए की रकम जब्त की है। इस मामले में क्राइम ब्रांच की टीम जांच कर रही है।

नोटबंदी के ऐलान से पहले पीएम मोदी के घर पर क्‍या हो रहा था

गौरतलब है कि 8 नवंबर को हुए नोटबंदी के फैसले के बाद देश में कई जगहों से बड़ी संख्या में काला धन पकड़ा गया है। शुक्रवार को पुलिस ने एक टीवी एक्‍टर को भी मध्य प्रदेश के होशंगाबाद से गिरफ्तार किया था।

पुलिस को टीवी कलाकार की कार से 43 लाख 60 हजार रुपये के नए नोट मिले। कार पर प्रेसीडेंट एंटी करप्शन सोसाइटी की नेम प्लेट भी लगी थी। टीवी कलाकार का नाम राहुल चेलानी है। पुलिस उसे हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

नोटबंदी का एक महीना पूरा, आपके फायदे की 5 बातें, जरूर पढ़ें

शुक्रवार को ही आयकर विभाग ने छापेमारी के दौरान नई और पुरानी करेंसी में 170 करोड़ की नकदी और 130 किलोग्राम सोना जब्त किया था। विभाग ने छापेमारी की कार्रवाई तीन जगह की थी।

पहली कार्रवाई तिरुपति तिरुमाला देवस्थानम बोर्ड मेंबर शेखर रेड्डी के घर की गई। शेखर को आंध्र, तमिलनाडु और तेलंगाना में राजनीतिक लोगों और अधिकारियों का काफी करीबी माना जाता है।

कार्ड ट्रांजैक्शन पर राहत मिलने के बाद जरूर कीजिए ये 6 बातें

दो अन्य छापे मारी श्रीनिवास रेड्डी और प्रेम के यहां की गई। तीनो व्यवसायी हैं और जांच में पाया गया है कि ये नोट एक्सचेंज रैकेट में शामिल थे। छापेमारी के दौरान आरोपियों के घर और दुकानों से ये नकदी और सोना बरामद हुआ था।

इससे पहले बुधवार को गोवा पुलिस ने पणजी में एक छापेमारी के दौरान डेढ़ करोड़ रुपए की रकम बरामद की थी। इस दौरान बरामद किए गए रुपए नई करेंसी में थे। पुलिस ने यह छापेमारी पोंडा और पोर्वोरिम में की। इस मामले में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया था।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Four people arrested with 2000 Rupee notes worth 76 lakhs in Surat of Gujarat.
Please Wait while comments are loading...