वैष्णो देवी मंदिर के पास पत्थर गिरने से 4 श्रद्धालुओं की मौत, 9 घायल

Subscribe to Oneindia Hindi

जम्मू जम्मू के रियासी में माता वैष्णो देवी मंदिर की पवित्र गुफा के पास भूस्खलन में 3 तीर्थयात्रियों समेत 4 की मौत हो गई है और 9 के घायल होने की खबर है जिसमें एक 5 साल का एक लड़का भी शामिल है। पवित्र गुफा तक जाने के रास्ते में भारी बारिश से हुए भूस्खलन की वजह से मलवा नीचे गिरा जिसकी चपेट में तीर्थयात्री आ गए।

landslide in vaishno devi

बनगंगा-अर्धकुंंवारी रोड पर हुआ हादसा

पीटीआई से बात करते हुए वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड के अधिकारी अजीत साहू ने कहा कि यह भूस्खलन बनगंगा-अर्द्धकुंवारी रोड पर आधी रात के समय हुआ जब पत्थरों के साथ मलवा उस जगह पर जा गिरा जहां श्रद्धालु रुके हुए थे।

मृतकों की सूची

अधिकारी ने बताया कि इस हादसे में 3 श्रद्धालुओं की मौत हो गई। एक और आदमी को मृत अवस्था में हॉस्पिटल में लाया गया। मरनेवालों में बैंगलोर के 29 वर्षीय शशिधर कुमार, छत्तीसगढ़ के 30 वर्षीय महिला बिन्दु साहनी, उनका 5 साल का बच्चा और रियासी का वासी सादिक शामिल है।

बचाव और राहत का काम

रियासी के एडिशनल एसपी संजय राणा ने नौ लोगों के इस हादसे में घायल होने की पुष्टि की। इसमें से 7 लोगों को प्राथमिक उपचार दिया गया जबकि दो लोगों को कटरा हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।

हादसे की खबर मिलते ही वहां वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड के वरिष्ठ अधिकारियों की देखरेख में बचाव और राहत का काम शुरू हो गया था।

घायलों की सूची

घायलों में छत्तीसगढ़ के 36 वर्षीय सूरज कांत साहनी, 69 साल के वेद सिंह, 58 वर्षीय नारायणी, हरियाणा के 62 वर्षीय ओम प्रकाश, 8 साल के पारस और बैंगलोर निवासी 28 वर्षीय संतोष शामिल हैं।

इस हादसे के बाद कुछ समय के लिए वैष्णो देवी तक जाने वाला रास्ता बाधित हुआ था जिसे फिर से चालू कर दिया गया है।

देखिए वीडियो:

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
At least four died and seven injured in landslide incident near Mata Vaishno Devi temple shrine in Jammu.
Please Wait while comments are loading...