कालिखो पुल की मौत के बाद समर्थकों का हंगामा, तोड़ी गाड़ियां

Subscribe to Oneindia Hindi

ईटानगर। अरुणाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के बागी कालिखो पुल की मौत से बाद उनके समर्थकों ने विरोध प्रदर्शन किया। पुल के समर्थकों ने मुख्यमंत्री पेमा खांडू के नीति बिहार स्थित आवास के सामने प्रदर्शन किया और 'अप्राकृतिक' मौत के जांच की मांग की।

kalikho pul खूब किया हंगामा

समर्थकों ने उप मुख्यमंत्री के निर्माणाधीन बिल्डिंग और दो अन्य सरकारी बिल्डिंगों में आग लगा दी। इतना ही समर्थकों ने एक कॉफिन में भी आग लगा दी जो बाहर से मंगाया गया था। समर्थकों का कहना था कि पुल के शरीर को किसी को छून नहीं दिया जाएगा और उन्हें मुख्यमंत्री आवास परिसर में ही दफन किया जाए। इसके बाद समर्थकों का एक समूह पुल के आवास से 100 मीटर की दूरी पर स्थित उप मुख्यमंत्री चौना मेन के सरकारी आवास की बाहरी दीवार को क्षतिग्रस्त किया और परिसर में मौजूद करीब 10 गाड़ियों को भी क्षतिग्रस्त किया।

भेजी गई पुलिस

वीवीआईपी क्षेत्र में राज्य पुलिस और आईटीबीपी की पुलिस इनफोर्समेंट टीम भेजी गई। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक पुल का शव उनके आवास पर श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए रखा गया है।मामले में एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि 47 वर्षीय पुल ने कथित तौर पर खुद को सिलिंग फैन से फांसी पर लटका लिया। उनकी पत्नी ने उन्हें मुख्यमंत्री आवास के एक कमरे में पंखे से लटका हुआ देखा। बता दें कि पुल को यह आवास खाली करना था।

सुबह 7 से 7.30 के बीच हुई मौत

डॉक्टरों की रिपोर्ट के मुताबिक पुल का निधन मंगलवार सुबह 7 से 7.30 के बीच हुई। पुल अपने पीछे तीन पत्नियां और 4 बच्चे छोड़ गए हैं। बताया जा रहा है कि बीते 1 हफ्ते से वो किसी भी बाहरी व्यक्ति से नहीं मिले थे।

गौरतलब है कि पुल फरवरी 2016 से जुलाई 2016 तक भारतीय जनता पार्टी की मदद से अरुणाचल के मुख्यमंत्री थे। बता दें कि पुल कुछ विधायकों के साथ कांग्रेस में बागी हो गए थे। शुरुआती रिपोर्टों में यह कहा जा रहा है कि 47 साल के पुल ने खुदकुशी की है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Former Arunachal Pradesh Chief Minister Kalikho Pul allegedly committed suicide on tuesady, after this sparking violent protests in the northeastern state.
Please Wait while comments are loading...