जब महिला की फरियाद पर बोलीं सुषमा, मदद नहीं कर पाऊंगी

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्‍ली। यूं तो विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ट्विटर के जरिए उनसे मदद मांगने वाले हर व्यक्ति की मदद करती हैं, लेकिन इस बार उन्होंने एक महिला की फरियाद पर उसे कहा है कि वह उसकी मदद नहीं कर सकती हैं। दरअसल, ओडिशा में ईरानी मूल की एक महिला के खिलाफ कोर्ट में केस चल रहा है। ईरानी मूल की इस महिला का नाम नरगिस है, जिसे 3 लाख रुपए का जुर्माना और एक साल कैद की सजा सुनाई गई है। आपको बता दें कि महिला की गुजारिश के बाद एक दिन पहले ही विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने इस मामले पर रिपोर्ट मांगी थी।

sushma swaraj जब महिला की फरियाद पर बोलीं सुषमा, मदद नहीं कर पाऊंगी
 ये भी पढ़ें- ओवैसी ने कहा, अखिलेश जब मुलायम के नहीं हुए तो देश के क्या होंगे

जब महिला की फरियाद पर बोलीं सुषमा, मदद नहीं कर पाऊंगी

जब महिला की फरियाद पर बोलीं सुषमा, मदद नहीं कर पाऊंगी.

ओडिशा सरकार से रिपोर्ट मिलने के बाद उन्होंने कहा है कि फिलहाल यह मामला कोर्ट में है। उन्होंने कहा कि यह एक जुडिशियल मामला है, इसलिए वह इस केस में नरगिस की कोई मदद नहीं कर सकती हैं। नरगिस ने कोर्ट के फैसले के खिलाफ सेशन कोर्ट में अपील भी दायर की हुई है। आपको बता दें कि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज किसी भी फरियादी की मदद महज एक ट्वीट कर देने भर से भी कर देती हैं, लेकिन इस मामले में न्यायपालिका के भी शामिल होने क चलते वह हस्तक्षेप नहीं कर रही हैं।

ये भी पढ़ें- अखिलेश-मुलायम के बीच पैचअप में पढ़िए क्या रही आजम की भूमिका?
दरअसल, नरगिस ओडिशा के रायगढ़ में एक अनाथ आश्रम चलाया करती थीं। 2014 में एक ट्रिप के दौरान उनके अनाथ आश्रम से जुड़े एक दंपति का बच्चा गायब हो गया, जिसके लिए नरगिस को ही जिम्मेदार माना गया। काफी समय से नरगिस को रिहा करने की मांग को लेकर सोशल मीडिया पर मुहिम भी चलाई जा रही है। आपको बता दें कि ईरान से मिली रिपोर्ट के मुताबिक, वहां के विदेश मंत्री भी इस मामले में दिलचस्पी दिखा रहे हैं, जिसके चलते हाल ही में भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने इस मामले की जानकारी मिलने के बाद ओडिशा सरकार से रिपोर्ट मांगी थी, लेकिन मामला कोर्ट में होने के चलते उन्होंने किसी भी प्रकार की मदद नहीं कर पाने की बात कही है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
foreign minister sushma swaraj said can not help you in this matter
Please Wait while comments are loading...