महाराष्ट्र, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में मंडराया बाढ़ का खतरा, अलर्ट जारी

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। केंद्रीय जल संसाधन मंत्रालय ने गोदावरी और बेसिन के पास के जिले में बाढ़ आने का अलर्ट जारी किया है। मंत्रालय ने महाराष्ट्र, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना की सरकारों से बाढ़ से बचाव के लिए सभी जरूरी कदम उठाने को कहा है।

flood

चार राज्यों को मंत्रालय का निर्देश

जल संसाधन मंत्रालय ने जारी बयान में कहा है, 'चारों राज्यों की सरकारों और जिला प्रशासनों को यह सलाह दी जाती है कि वे बाढ़ से निपटने के लिए सभी बड़े कदम उठाएं। अगले तीन से सात दिन बाढ़ का खतरा है।'

इन जिलों में आ सकती है बाढ़

तेलंगाना के निजामाबाद, आदिलाबाद और करीमनगर में अगले तीन से चार दिन तक बाढ़ का खतरा है। यह बाढ़ आगे बढ़कर आंध्र प्रदेश के पूर्वी और पश्चिमी गोदावरी बेसिन के जिलों में जा सकता है। वहां अगले चार से छह दिनों तक बाढ़ आने का खतरा है।

महाराष्ट्र के बीड, लातूर और नांदेड़, कर्नाटक के बीदर, तेलंगाना के मेडक, रंगारेड्डी और निजामाबाद में गोदावरी बेसिन से आने वाले पानी से बाढ़ का खतरा है।

कृष्णा बेसिन के इन जिलों में खतरा

कृष्णा बेसिन के पास के जिलों में भी बाढ़ आ सकती है। कर्नाटक के कलबुर्गी, यादगिर, बागलकोटे, रायचूर; तेलंगाना के महबूबनगर और आंध्र प्रदेश के कर्नूल जिले में बाढ़ का खतरा है।

एयर फोर्स ने बाढ़ में फंसे लोगों को हेलिकॉप्टर से बचाया

तेलंगाना के मेडक जिले में भारतीय वायुसेना ने बाढ़ में फंसे लोगों को हेलिकॉप्टर से बचाया। लोग इदुपलाया गांव में वन दुर्गा मंदिर में पूजा अर्चना करने के लिए आए थे लेकिन बाढ़ की वजह से फंस गए।

महाराष्ट्र के लातूर के बामनी गांव में बाढ़ से पुल बहा, देखिए वीडियो

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Water Resources Ministry issued alert of flood in Godavari and Krishna basins districts of Maharashtra, Karnataka, Andhra Pradesh and Telangana.
Please Wait while comments are loading...