पीएम मोदी की क्लास में नए IAS अधिकारियों को मिला देश चलाने का ज्ञान

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि भारतीय प्रशासनिक सेवक (IAS) अपनी उर्जा न्यू इंडिया बनाने में लगाएं। मोदी ने यह बात साल 2015 के IAS अधिकारियों की बैच को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि अधिकारी ऐसी मानसिकता बनाने से बचें जिसमें बदला की कोई जगह ना हो। 

पीएम ने आईएएस अधिकारियों से कहा कि जिन देशों ने भारत से बाद में स्वतंत्रता हासिल की और भारत से ज्यादा संसाधनों के लिए झेला वो आज विकास की नई उंचाइयां तय की है। प्रधानमंत्री ने कहा कि बदलाव को चलाने के लिए साहस की आवश्यकता है।

Fill administrative system with energy of 'New India': PM Modi to IAS Officers

ये भी पढ़ें: GST का विरोध करने पर कपड़ा व्यापारियों को गुजरात में पुलिस ने डंडे से पीटा

विखंडित क्षमता काम नहीं करने देगी

मोदी ने कहा कि विखंडित प्रशासनिक व्यवस्था अधिकारियों की सामूहिक क्षमता में काम नहीं करनी देती। प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा कि सहायक सचिवों के तीन महीने के कार्यक्रम अब अपने तीसरे वर्ष में हैं और इसका एक बड़ा प्रभाव होगा।

पीएम ने नए अधकारियों से आग्रह करते हुए कहा कि वो अगले तीन महीने में अपने वरिष्ठ अधिकारियों से आजादी से बात करें। ऐसा करने से ऊर्जा और ताजा विचारों के संयोजन से फायदा हो सकता है।

प्रधानमंत्री मोदी ने युवा अधिकारियों से भी केंद्रीय लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) के परिणामों के अपने जीवन को याद करने के लिए कहा। पीएम ने कहा कि आप को जिन चुनौतियों का सामना करना पड़ा और आप कैसे अवसरों के साथ कैसे बढ़े इसे याद करें।

ये भी पढ़ें: सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले से तमिलनाडु के 20 लाख किसानों को करारा झटका

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Fill administrative system with energy of 'New India': PM Modi to IAS Officers
Please Wait while comments are loading...