गिरफ्तारी के डर से अपने पिता के अंतिम संस्‍कार में नहीं आया जाकिर नाइक

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्‍ली। विवादित इस्‍लामिक प्रचारक जाकिर नाइक गिरफ्तारी के डर से अपने पिता के अंतिम संस्‍कार में नहीं आया। वो इस वक्‍त मलेशिया में है। आपको बता दें कि जाकिर नाइक के पिता अब्‍दुल करीम नाइक का रविवार को मुंबई के एक अस्‍पताल में निधन हो गया। जाकिर के पिता पेशे से फिजिशयन और शिक्षाविद थे, साथ ही वह 1994-95 के दौरान बॉम्बे साइकिएट्रिक सोसाइटी के प्रेसिडेंट भी रह चुके थे।
 PICS: एनकाउंटर में मारे गए सिमी के 8 आत‍ंकियों के नाम, पते और पूरी क्राइम कुंडली

Fearing arrest, Zakir Naik skips father’s funeral in Mumbai

इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन के मैनेजर मंजूर शेख के मुताबिक, 'डॉ करीम की जिंदगी को शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता, वे जितने मशहूर मुस्लिम लोगों में थे उतने ही हिंदुओं में भी थे। उन्होंने शिक्षा के क्षेत्र में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। पिछले दो दिनों से उनका ब्लड प्रेशर कम हो गया था और साथ ही उनके अंगों ने भी काम करना बंद कर दिया था। यह सब काफी जल्दी हुआ, जिसकी वजह से जाकिर अंतिम संस्कार में नहीं आ पाया।'
भोपाल #JailBreak: 8 आतंकियों का 8 घंटे के भीतर खात्‍मा, जानिए कब क्‍या हुआ 

जानकारी के मुताबिक नाइक के खिलाफ कोई ताजा FIR नहीं है, पर केंद्र सरकार उनके NGO इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन को 'अवैध संस्था' घोषित करने की तैयारी में है। बताया जा रहा है कि केंद्र की तरफ से फाइनल किए गए ड्राफ्ट में नाइक के भड़काऊ भाषण, उनके खिलाफ दर्ज आपराधिक मामलों और पीस टीवी के साथ उनके संबंधों का जिक्र किया गया है। जानकारी के मुताबिक जाकिर अपने पिता को श्रद्धांजलि देने के लिए जल्द ही भारत आ सकता है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Radical preacher Dr Zakir Naik's father, Dr Abdul Kareem Naik (88), passed away+ in a city hospital early on Sunday. Naik, who is said to be in Malaysia, did not turn up for the funeral fearing arrest, said sources.
Please Wait while comments are loading...