किसानों ने 1 रुपए से कम कीमत होने पर सड़क पर फेंक दिए 70 ट्रक टमाटर, लाल हो गई पूरी रोड

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

दुर्ग। जहां एक ओर देश के कई हिस्सों में अभी भी नोटबंदी के चलते लोग परेशान हैं, वहीं किसानों को एक और मुसीबत का सामना करना पड़ रहा है। छत्तीसगढ़ में किसानों ने 70 ट्रक टमाटर सड़क पर फेंक दिया। दरअसल, किसानों ने ऐसा इसलिए किया, क्योंकि वहां पर टमाटर की कीमत 1रुपए से भी कम हो गई है, जो अब तक की सबसे कम कीमत है। यह घटना छत्तीसगढ़ के धामधा में हुई है, जहां पूरी सड़क पर टमाटर बिखरे पड़े हैं। टमाटर इतने अधिक हैं कि सड़क पर कीचड़ जैसी स्तिथि हो गई है।

किसानों ने 1 रुपए से कम कीमत होने पर सड़क पर फेंक दिए 70 ट्रक टमाटर, लाल हो गई पूरी रोड
ये भी पढ़ें- मुथूट फाइनेंस की शाखा में दिन-दहाड़े लूटा 4.8 किलो सोना, CCTV में कैद हुए लुटेरे

टमाटरों की वजह से पूरी सड़क लाल हो गई है और भले ही कोई गाड़ी हो या फिर पैदल यात्री, सभी को उन टमाटरों के कुचलते हुए आगे बढ़ना पड़ रहा। किसानों को टमाटर की कीमत बहुत अधिक कम मिलने के चलते उन्होंने विरोध प्रदर्शन करने का ये तरीका अपनाया है। इस तरह वह सरकार का ध्यान इस समस्या की ओर खींचना चाहते हैं। हालांकि, पूरी सड़क पर भारी मात्रा में टमाटर होने की वजह से लोगों को आने जाने में परेशानी जरूर हो रही है, लेकिन यह परेशानी किसानों की उस परेशानी से कम है, जिसमें उन्हें फसल उगाने की लागत का पैसा भी नहीं मिल पा रहा है।
ये भी पढ़ें- गर्लफ्रेंड को प्रपोज करने के लिए बुक किया पूरा सिनेमा हॉल और दिखाई अपनी लवस्टोरी की फिल्म
मौके पर फिलहाल पुलिस भी पहुंच चुकी है और कोशिश की जा रही है कि जल्द से जल्द सड़कों पर साफ किया जा सकते, ताकि यातायात फिर से दुरुस्त हो जाए। मौके पर जेसीबी मशीनें भी पहुंच गई हैं और सड़कें साफ की जा रही हैं। किसानों ने विरोध जताने के लिए टमाटर को सड़क पर तो फेंक दिया है, लेकिन इससे भी सरकार उनके हक के लिए कुछ करेगी या नहीं ये कहा नहीं जा सकता।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Farmers unload 70 trucks of tomatoes on road in Chhattisgarh
Please Wait while comments are loading...