सरकार के दावे हुए फेल, सामने आया 2000 का नकली नोट

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। सरकार ने नए करंसी नोट जारी करते हुए यह कहा था कि इन नोटों की कॉपी करना नामुमकिन है, इसलिए इन नोटों की वजह से नकली नोटों पर लगाम लगेगी। लेकिन अभी जहां सभी लोगों को भी 2000 रुपए के नोट नहीं मिल पाए हैं, वहीं दूसरी ओर नकली नोटों के धंधे में लगे लोगों ने 2000 रुपए का नकली नोट बना भी लिया है।

2000 rupees

कर्नाटक के चिकमागालुर में शनिवार को 2000 रुपए के कुछ नकली नोट जब्त किए गए हैं। आपको बता दें कि सरकार ने कहा था कि पाकिस्तान की प्रिंटिंग प्रेस भी इस नोट की नकल नहीं कर सकती है, लेकिन अभी से ये सब सामने आ रहा है।

एटीएम से खाली हाथ लौटी महिला, घर आकर दसवीं मंजिल से कूदी!

बताया जा रहा है कि इन नोटों को एक लोकल मार्केट से पकड़ा गया है, जहां पर एक शख्स ने ये नोट सब्जीवाले को दिए। जब सब्जीवाले को नोट को लेकर शक हुआ तो वह उस नोट को लेकर पुलिस थाने जा पहुंचा।

जब पुलिस थाने में नोट की जांच की गई तो पता चला कि वह नकली नोट है। अब सवाल ये उठ रहा है कि आखिर 2000 का ये नकली नोट आया कहां से। देखने में लग रहा है कि यह कलर फोटोकॉपी है, जिसके किनारों को कैंची से काटा गया है।

अस्पताल ने नहीं लिए 500 और 1000 रुपए के नोट, नवजात की मौत

बैन हो चुके हैं 500 और 1000 के नोट

8 नवंबर की रात को ही पीएम मोदी ने देश के नाम संदेश देते हुए 500 और 1000 रुपए के नोट बंद करने की घोषणा की थी। इन नोटों के बदले 500 और 2000 के नए नोट जारी किए हैं। फिलहाल देशभर में लोग एटीएम और बैंकों के बाहर लाइनें लगाकर पैसे निकालने और पैसे बदलवाने की कोशिश में लगे हुए हैं।

हालांकि, वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा है कि अभी एटीएम से पैसे न मिलने की दिक्कत करीब दो हफ्तों तक और चलेगी। दो सप्ताह में सभी एटीएम सुचारु रूप से काम करने लगेंगे।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
fake note of 2000 rupees ceased in karnataka
Please Wait while comments are loading...