एफआईआर और 10 हजार के इनाम के बावजूद नहीं मिला कुत्ता, फेसबुक ने मिलवा दिया

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। यूं तो फेसबुक पर लोग अपने दोस्तों से चैट करते हैं या फिर उन्हें बताते हैं कि वह क्या कर रहे हैं या कहां घूम रहे हैं, लेकिन फेसबुक से अब बिछड़े मिलने लगे हैं। एक ऐसा ही मामला सामने आया है दिल्ली के द्वारका का जहां पर एक कुत्ता अपने मालिक से बिछड़ गया था और वह फेसबुक पोस्ट के जरिए वापस अपने मालिक से मिल गया। करीब 15 दिन पहले द्वारका सेक्टर-10 के गोलक धाम मंदिर के पास से एक ब्रूनो नाम का लेब्राडोर नस्ल का एक कुत्ता खो गया। कुत्ते की खोज के लिए उसके मालिक सिद्धार्थ भारद्वाज (24) ने यहां-वहां काफी भागदौड़ की, लेकिन ब्रूनो नहीं मिला।

bruno एफआईआर और 10 हजार के इनाम के बावजूद नहीं मिला कुत्ता, फेसबुक ने मिलवा दिया
ये भी पढ़ें- कभी शाकाहारी थे केदार जाधव, चिकन खाना बन गया उनकी सफलता का राज

जब कुत्ते के मालिक को लगा कि वह आसानी से नहीं मिल पाएगा तो उन्होंने ब्रूनो के खोने की एक एफआईआर भी दर्ज कराई। इतना ही नहीं, उन्होंने कुत्ते का पता बताने वाले को 10,000 रुपए का इनाम देने की भी घोषणा कर दी। इसके बाद उन्होंने ब्रूनो की तस्वीर को सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया, जिसे फ्रेंडिकोज (friendicoes) नाम के एक एनजीओ ने अपने फेसबुक पेज पर शेयर किया, जिससे करीब 85,000 लोग जुड़े हुए थे। वहां से यह पोस्ट वायरल हो गई और गुड़गांव के रहने वाले दीपक पाल्टा की पत्नी ने देख ली। इसके बाद उन्होंने यह पोस्ट अपने पति दीपक को दिखाई।

ये भी पढ़ें- जब निशा बिस्‍वाल के बच्‍चों ने उनसे पूछा कि क्‍या हमें देश छोड़ना होगा

जैसी ही दीपक ने यह पोस्ट देखी उन्हें याद आ गया कि यह तो वही कुत्ता है, जिसे कुछ दिन पहले उन्होंने द्वारका में पुष्पांजलि रोड पर बचाया था और शेल्टर होम पहुंचाया था। जब इसके बारे में कुत्ते के मालिक सिद्धार्थ को पता चला तो तुरंत ही उन्होंने दीपक पाल्टा को फोन किया और उस शेल्टर होम के बारे में पूछा। इसके बाद वह ब्रूनो को घर वापस लाए। इन दिनों देखा गया है कि सोशल मीडिया लोगों को मिलाने का भी खूब काम कर रहा है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
facebook helps to unite labrador lost in delhi with his owner
Please Wait while comments are loading...