पूर्व सैनिक रामकिशन के शव का पोस्टमार्टम हुआ, गृह नगर भिवानी ले जाया जाएगा शरीर

आत्महत्या करने वाले भूतपूर्व सैनिक का शव उनके गृह नगर ले जाया जा रहा है।

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। बुधवार को वन रैंक वन पेंशन का मांग पूरी ना होने के चलते आत्महत्या करने वाले भूतपूर्व सैनिक राम किशन ग्रेवाल के शव का देर शाम पोस्टमार्टम किया गया, जिसके बाद भूतपूर्व सैनिक के शरीर को हरियाणा के भिवानी स्थित उनके घर ले जाया जा रहा है।

ram

वन रैंक वन पेंशन को लेकर दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना दे रहे भूतपूर्व सैनिक राम किशन ग्रेवाल ने आत्महत्या कर ली थी। अपने सुसाइड नोट में ग्रेवाल ने लिखा कि वह सैनिकों के लिए एक बड़ा कदम उठा रहे हैं।

सुसाइड केस: सैनिक के बेटे ने कहा परिजनों और मेरे साथ पुलिस ने की मारपीट

आपको बता दें कि राम किशन ग्रेवाल हरियाणा के भिवानी जिले में स्थिति बुमला गांव के रहने वाले थे। राम किशन के बेटे ने बताया कि उन्होंने आत्महत्या करने से पहले बताया कि सरकार वन रैंक वन पेंशन को लेकर उनकी मांगें पूरी नहीं कर रही है, इसलिए वह आत्महत्या कर रहे हैं।

वह रक्षा मंत्री को अपना ज्ञापन भी सौंपने वाले थे। अपने ज्ञापन में ही उन्होंने सबसे नीचे लिखा- मैं मेरे देश के लिए, मेरी मातृभूमि के लिए एवं अपने देश के वीर जवानों के लिए अपने प्राण न्यौछावर कर रहा हूं।

बोले वीके सिंह- ये नहीं पता कि आत्महत्या करने वाले सैनिक की मानसिक दशा क्या थी?

आत्महत्या पर हो रही राजनीति

आपको बता दें कि अर्धसैनिक बल के लोग जंतर मंतर पर ये धरना पेंशन के मुद्दे पर दे रहे हैं। दरअसल, अर्धसैनिक बलों को सातवें वेतन आयोग में अर्ध सैनिक बलों के सिपाही को सिविल का दर्जा दिया गया है और उनकी तुलना 8 घंटे ड्यूटी देने वाले चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारी से की गई है।

भूतपूर्व सैनिक की आत्महत्या के बाद उनके परिवार के लोगों और परिवार से मिलने आए कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के नेताओं को दिल्ली पुलिस ने देर तक अपनी हिरासत में रखा।

सुसाइड केस: पुलिस ने घेरी केजरीवाल की गाड़ी, आप नेताओं के साथ पुलिस की झड़प

इस आत्महत्या पर राजनीति भी खूब हो रही है। विपक्ष इसे सरकार का सैनिक विरोधी चेहरा बता रहा है तो वहीं सत्ता पक्ष के नेताओं ने जान देने वाले सैनिक की दिमागी हालत पर ही सवाल उठा दिया है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Ex serviceman Ram Kishan Garehwal post mortem done body now being taken to Bhiwani
Please Wait while comments are loading...