सेना के जवान के शव से बर्बरता में पाक भी था शामिल, मिले सबूत

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। हाल ही में जम्मू कश्मीर के माछिल सेक्टर में भारतीय सेना के जवान के शव के साथ बर्बरता की गई थी। भारतीय सेना का कहना है कि उन्हें इस घटना में पाकिस्तान के शामिल होने का सबूत मिला है।

pak1

पीएम मोदी समेत 22 नेताओं को मारने की थी योजना, तीन संदिग्ध गिरफ्तार

सेना के एक अधिकारी ने यह बात कुछ तस्वीरें दिखाते हुए हुई कही। इन तस्वीरों में खाने-पीने की चीजें, पाकिस्तान के मार्क वाले ग्रेनेड और अमेरिकी मार्क वाले रेडियो सेट दिखाई दे रहे हैं।

उत्तरी सेना कमांड के एक अधिकारी के अनुसार जब 22 नवंबर को माछिल सेक्टर में हुई उस घटना वाले इलाके की तलाशी ली गई, तो वहां से युद्धस्तरीय स्टोर्स और खाने-पीने का सामान मिला।

us

RBI ने बताया अब कितना पैसा जमा हुआ बैंकों में, निकासी की सीमा को किया सशर्त खत्म

आपको बता दें कि 22 नवंबर को जम्मू कश्मीर के माछिल सेक्टर में भारतीय सेना के जवानों की आतंकियों से मुठभेड़ हुई थी। इस मुठभेड़ में भारतीय सेना के एक जवान के शव का सिर काट दिया गया था।

इस घटना के बाद यह खबर सामने आई थी कि यह काम पाकिस्तानी बॉर्डर एक्शन टीम (BAT) का है, जिनकी पाकिस्तानी सेना ने मदद की थी। सेना ने कहा था कि वह जवान के शव के साथ किए गए खिलवाड़ का बदला लेगी।

ट्रेन में अश्लील हरकत करती रही अकेली लड़की, लोग हुए परेशान, Video वायरल

घटना के बाद 23 नवंबर को भारत ने जवाबी कार्रवाई की जिसमें पाकिस्तान को भारी नुकसान हुआ था। भारी बमबारी के चलते पाकिस्तानी सेना की करीब 15 पोस्ट को भारी नुकसान पहुंचा था। इस कार्रवाई में एक कप्तान समेत पाक सेना के तीन जवान भी मारे गए थे।

भारत की ओर से की गई गोलीबारी के बाद पाकिस्तान के डीजीएमओ ने भारत के डीजीएमओ से हॉटलाइन पर बात की और गोलीबारी रोकने की गुजारिश की थी। इसके बाद सीमा पर करीब 4 दिन तक कोई गोलीबारी नहीं हुई। उस दिन से अब तक पाकिस्तान की तरफ से संघर्ष विराम का भी उल्लंघन नहीं किया गया है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
evidence found against pakistan in machil sector where soldier was mutilated
Please Wait while comments are loading...