9 नवंबर से लगातार ये व्यापारी कर रहा है खास काम, मोदी भी होंगे खुश

Subscribe to Oneindia Hindi

बरेली नोटबंदी के बाद आम जनता के जितने कैश की जरूरत है, उस मांग को बैंक नहीं पूरा कर पा रहे हैं। कैश संकट से जूझ रहे आम लोगों की परेशानी को देखकर बरेली के एक शख्स ने अनोखी पहल की है। इस पहल से खुश होकर बैंक ब्रांच ने उनको सम्मानित किया है और लोग भी सलाम कर रहे हैं।

See Also: वीडियो: कैशलेस के बारे में खुद कितना जानते हैं बीजेपी के ये सांसद

demonetisation postive story1

रोज लाइन में लगकर पैसे जमा करते हैं मुरारी लाल शर्मा

मिलिए बरेली के मुरारी लाल शर्मा से। बरेली के कर्मचारी नगर एसबीआई ब्रांच में ये रोज सुबह लाइन में लगकर पैसा जमा करवाते हैं। वे 100, 50, 20 और 10 रुपए के छोटे नोटों को लेकर रोज बैंक आते हैं। मुरारी लाल शर्मा थोक व्यापारी हैं। उनके पास रोज जितने छोटे नोट आते हैं, उसे लेकर वह अगली सुबह बैंक पहुंच जाते हैं।

demonetisation postive story1

रोज सुबह 9 बजे आकर लाइन में लग जाते हैं

500 और 1000 के नोटों के चलन से बाहर होने के बाद आम आदमी पुराने नोटों को बदलवाने के लिए बैंकों की कतार में लगकर परेशान है वहीं मुरारी लाल शर्मा 9 नवंबर से ही रोज सुबह 9 बजे आकर खुशी-खुशी लाइन में लगते हैं। वह एसबीआई की शाखा में अब तक 20 लाख रुपए जमा करवा चुके हैं।

demonetisation postive story1

रोज डेढ़ से तीन लाख रुपए बैंक में जमा करते हैं

मुरारी लाल शर्मा रोज बैंक में छोटे नोटों में डेढ़ से तीन लाख रुपए जमा करते हैं। 9 नवंबर से ही रोज लाइन में लगकर 20 लाख रुपए जमा करवा चुके मुरारी लाल शर्मा बरेली में अन्य व्यापारियों के लिए मिसाल हैं।

मुरारी लाल शर्मा ने कहा, वे ऐसा क्यों करते हैं

मुरारी लाल शर्मा ने इस बारे में कहा, 'मैं रोजाना बैंक में छोटे नोट इसलिए जमा करता हूं ताकि बैंकवाले आम लोगों की जरूरत पूरी कर सकें और पब्लिक की परेशानी कम हो सके। मैं अपना यह काम तब तक जारी रखूंगा जब तक मेरे पास छोटे नोट आते रहेंगे।'

demonetisation postive story1

बैंक शाखा ने किया मुरारी लाल शर्मा का सम्मान

कर्मचारी नगर एसबीआई ब्रांच के मैनेजर राजेश मेहरोत्रा, अपने ग्राहक मुरारी लाल शर्मा के इस काम से काफी खुश हैं। उन्होंने कहा कि अगर मुरारी लाल शर्मा की ही तरह अन्य व्यापारी भी ऐसा करने लगें तो नोटों की समस्या का आसानी से समाधान हो जाए।

बैंक मैनेजर ने मुरारी लाल शर्मा को फूलों की माला पहनाते हुए सम्मानित किया और उनका आभार व्यक्त किया। बैंक में मौजूद अन्य ग्राहकों और कर्मचारियों ने भी मुरारी लाल शर्मा के लिए तालियां बजाईं।

Read Also: नोटबंदी के बाद 7 ऐसे तरीके जिनके जरिए बैंक वाले कर रहे हैं कालेधन को सफेद करने का खेल

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
A businessman in Bareilly doing very good job to help people facing cash crunch after demonetisation move of Narendra Modi Govt.
Please Wait while comments are loading...