विजय माल्या पर ED का शिकंजा, 17 एकड़ के फॉर्म हाउस को कब्जे में लिया

जांच एजेंसी ने शराब कारोबारी विजय माल्या को इस प्रॉपर्टी को खाली कराने के संबंध में 25 अप्रैल को ही नोटिस जारी किया था। इसके बाद अब प्रवर्तन निदेशालय ने प्रॉपर्टी पर कब्जा कर लिया है।

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। 'भगोड़े' कारोबारी विजय माल्या को घेरने के लिए जांच एजेंसियों ने अपना शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। इसी कड़ी में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए महाराष्ट्र के अलीबाग में स्थित विजय माल्या के 17 एकड़ में फैले फॉर्म हाउस को कब्जे में ले लिया है। ये फॉर्म हाउस समुद्री बीच से लगा हुआ है। इस फॉर्म हाउस की कीमत करीब 100 करोड़ रुपये मानी जा रही है।

'भगोड़े' माल्या पर शिकंजे के लिए ED ने की ये बड़ी कार्रवाई

 

माल्या के 100 करोड़ के फॉर्म हाउस पर ED का कब्जा

जांच एजेंसी ने शराब कारोबारी विजय माल्या को इस प्रॉपर्टी को खाली कराने के संबंध में 25 अप्रैल को ही नोटिस जारी किया था। इसके बाद अब प्रवर्तन निदेशालय ने प्रॉपर्टी पर कब्जा कर लिया है। मनी लॉन्ड्रिंग के जांच मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने शराब कारोबारी विजय माल्या पर ये कार्रवाई की है। विजय माल्या पर भारत के विभिन्न बैंकों से करीब 9 हजार करोड़ रुपये का कर्ज है। ये कर्ज न चुका कर आरोपी कारोबारी देश छोड़कर लंदन चला गया है।

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट से भी कारोबारी विजय माल्या को करारा झटका लगा था जब 10 मई को उसे कोर्ट की अवमानना का दोषी पाया गया। सुप्रीम कोर्ट ने माल्या को 10 जुलाई तक कोर्ट में पेश होने के लिए कहा है। बता दें कि विजय माल्या के खिलाफ तमाम बैंकों ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी, जिसके बाद कोर्ट ने माल्या पर सख्त रुख अख्तियार करते हुए उन्हें 10 जुलाई को पेश होने को कहा था।

इसे भी पढ़ें:- 1 रु. फीस लेकर पाक को मात देने वाले साल्वे की हो रही वाहवाही

ये खबरें भी खूब पढ़ रहे हैं लोग
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
ED takes over Vijay Mallya 17 acre farmhouse in Alibag.
Please Wait while comments are loading...