पारसमल लोढ़ा के बैंक लॉकर में ईडी की छापेमारी, सियासी कनेक्शन भी सामने आया

हवाला कारोबारी पारसमल लोढ़ा को प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों ने पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया था। जांच के दौरान लोढ़ा का सियासी कनेक्शन भी सामने आया है।

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। कोलकाता के बिजनेसमैन पारसमल लोढ़ा पर प्रवर्तन निदेशालय का शिकंजा कसता जा रहा है। बुधवार को ईडी की दिल्ली और कोलकाता टीमों ने लोढ़ा के घर और ऑफिस में छापेमारी की। इसके बाद इलाहाबाद बैंक स्थित लोढ़ा के लॉकर पर भी छापेमारी हुई। पारसमल लोढ़ा को कुछ दिन पहले ही 25 करोड़ रुपये के पुराने नोटों को नए नोटों से बदलने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

हवाला कारोबारी पारसमल लोढ़ा के बैंक लॉकर में ईडी की छापेमारी

कंप्यूटर से मिले कुछ नेताओं के नाम
हवाला कारोबारी पारसमल लोढ़ा को प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों ने पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया था। जांच के दौरान लोढ़ा का सियासी कनेक्शन भी सामने आया है। ईडी की छापेमारी में लोढ़ा के ठिकानों से स्विस बैंक अकाउंट की जानकारी मिलने का भी दावा किया जा रहा है। साथ ही उसके कंप्यूटर से भी कुछ नेताओं के नामों की जानकारी मिली है।

पढ़ें: कोलकाता में 25 करोड़ के पुराने नोट बदलने वाला बिजनेसमैन गिरफ्तार

इनकम टैक्स विभाग को मिली इतनी संपत्ति
केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने चेन्नई के उद्योगपति जे शेखर रेड्डी और दिल्ली के अधिवक्ता रोहित टंडन से लोढा की मिलीभगत का पता लगाया था। ये लोग कालेधन को सफेद करने के खेल में शामिल थे। इनकम टैक्स अधिकारियों ने इनके पास से 177 किलो सोना, 500 और 1000 रुपये के पुराने नोटों में 96 करोड़ और नए नोटों में 34 करोड़ कैश भी जब्त किया है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
ED Kolkata and Delhi team raided Parasmal Lodha's locker at Allahabad bank.
Please Wait while comments are loading...