सत्ता से बेदखल होने के बाद लालू परिवार को एक और झटका, ED ने दर्ज किया मनी लॉन्ड्रिंग का केस

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। बिहार की सत्ता से बेदखल हो चुके लालू परिवार की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही हैं। गुरुवार को प्रवर्तन निदेशालय ने लालू और उनके परिवार के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। ईडी ने होटल टेंडर मामले में लालू यादव समेत उनके परिवार के सदस्यों पर मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया है।

उधर प्रवर्तन निदेशालय ने लालू की बेटी मीसा भारती और उनके दामाद शैलेष कुमार को एक नोटिस जारी कर शुक्रवार तक मांगे गए दस्तावेज जमा कराने को कहा है।

आपको बता दें कि कुछ दिनों पहले आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव के पटना स्थित आवास पर सीबीआई ने छापेमारी की थी। लालू यादव पर आरोप है कि रेल मंत्री रहते हुए उन्होंने होटल आवंटन में भ्रष्टाचार किया। छापेमारी के बाद सीबीआई ने लालू यादव, उनकी पत्नी राबड़ी देवी और उनके बेटे तेजस्वी यादव पर धोखाधड़ी और आपराधिक साजिश रचने का केस दर्ज किया था।

Nitish Kumar patches up with Narendra Modi : Tavleen Singh speaks | वनइंडिया हिंदी

वहीं 8 जुलाई को लालू प्रसाद यादव के घर पर सीबीआई की रेड के एक दिन बाद उनकी बेटी मीसा भारती के दिल्ली स्थित तीन ठिकानों पर शनिवार को ईडी ने छापेमारी की थी। इस दौरान ईडी के अधिकारियों ने लालू प्रसाद यादव के दामाद और मीसा भारती के पति शैलेश से कई घंटे तक पूछताछ भी की थी। जानकारी के मुताबिक ईडी ने मीसा भारती और उनके पति शैलेश पर काले धन को सफेद करने के आरोप में दिल्ली के बिजवासन, सैनिक फॉर्म और घिटोरनी इलाके में छापेमारी की। आरोप है कि मीसा और उनके पति ने फर्जी कंपनियों के जरिए 8 हजार करोड़ रुपए के काले धन को सफेद किया है। छापेमारी के दौरान ईडी की टीम ने मीसा और उनके पति के फोन जब्त कर लिए, साथ ही जांच टीम ने मीसा के पति शैलेश से कई घंटे तक पूछताछ भी की थी।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
ED files PMLA case against Lalu Yadav and his family over railway hotel tender matter
Please Wait while comments are loading...