चुनाव आयोग का आदेश, हटाए जाएं पीएम-सीएम की तस्वीर वाले होर्डिंग

कांग्रेस ने चुनाव आयोग में अपील की थी कि जिन राज्यों में विधानसभा चुनाव हैं, वहां पेट्रोल पंपों पर लगे प्रधानमंत्री की तस्वीर वाले होर्डिंग हटाए जाएं।

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के साथ ही आचार संहिता भी लागू हो चुकी है। इस बीच चुनाव आयोग ने आदेश जारी कर कहा है कि जिन राज्यों में विधानसभा के चुनाव हैं, वहां प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री की तस्वीरों वाले सरकारी विज्ञापन के होर्डिंग हटाए जाएं। सोमवार को कांग्रेस ने चुनाव आयोग में अपील की थी कि जिन राज्यों में विधानसभा चुनाव हैं, वहां पेट्रोल पंपों पर लगे प्रधानमंत्री की तस्वीर वाले होर्डिंग हटाए जाएं। कांग्रेस ने कहा था कि इस तरह के होर्डिंग आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन हैं।

election commision चुनाव आयोग का आदेश, हटाए जाएं पीएम-सीएम की तस्वीर वाले होर्डिंग

चुनाव आयोग ने इसपर संज्ञान लेते हुए कहा कि आदेश जारी किया है कि चुनावी राज्यों में लगे इस तरह के होर्डिंग हटाए जाएं। चुनाव आयोग ने अपने आदेश में कहा है कि प्रधानमंत्री के साथ-साथ मुख्यमंत्री और दूसरे राजनेताओं की तस्वीरों वाले विज्ञापन के होर्डिंग भी तुरंत हटाए जाएं। गौरतलब है कि बीती 4 जनवरी को ही चुनाव आयोग ने यूपी, उत्तराखंड, पंजाब, मणिपुर और गोवा में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान किया था। चुनावी कार्यक्रम के ऐलान के साथ ही इन राज्यों में आदर्श आचार संहिता भी लागू हो चुकी है। ये भी पढ़ें- जानिए, अगर यूपी चुनाव में जीती भाजपा तो कौन होगा मुख्यमंत्री

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
ECI orders pictures of PM, CMs to be removed from hoardings in poll bound states.
Please Wait while comments are loading...