इस महीने पड़ने वाला सूर्य ग्रहण धरती को खत्म कर देगा, बचने के लिए सिर्फ 40 दिन

Written By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। अगर कॉस्पिरेसी थ्योरी की मानें तो पृथ्वी अब बस 45 दिनों की ही मेहमान रह गई है। इसके अनुसार निबिरू नाम का एक रहस्यमई ग्रह सितंबर में पृथ्वी से टकराने वाला है जिसके बाद पृथ्वी का खात्मा हो जाएगा। इसका मानना है कि आने वाले सूर्य ग्रहण से इस बात की पुष्टि हो जाएगी।

21 अगस्त को सूर्य ग्रहण

21 अगस्त को सूर्य ग्रहण

21 अगस्त, सोमवार को पूरे उत्तरी अमेरिका में सूर्य ग्रहण देखने को मिलेगा जोकि विगत 99 वर्षों में पहली बार आने वाला है जिसमे चन्द्रमा सूर्य के सामने से गुजरेगा और पृथ्वी के बड़े भाग पर अपनी परछाई बना देगा। इस ग्रहण को ग्रेट अमेरिकन एक्लिप्स कहा जाता है जोकि कई वर्षों में एक बार होता है।

चालीस दिन में छिपने के लिए ढूंढ लें बंकर

चालीस दिन में छिपने के लिए ढूंढ लें बंकर

डेविड मीड जिन्होंने 'प्लेनेट-एक्स-द 2017 अराइवल' नाम की किताब लिखी थी, का कहना है कि निबिरू प्लेनेट को प्लेनेट एक्स भी कहा जाता है और वह पृथ्वी से इसी वर्ष की 23 सितम्बर की तारीख को टकराएगा जिसकी वजह से पृथ्वी पर कयामत आ जाएगी। अगर उनकी मानें तो लोगों के पास कोई सुरक्षित बंकर ढूंड कर छुपने के लिए सिर्फ़ 40 दिनों का ही समय बचा है जिसमे उन्हें अपने खाने-पीने और पहनने की वस्तुएं जुटा कर शरण लेनी चाहिए।

 बाइबिल है साक्ष्य

बाइबिल है साक्ष्य

लेकिन वैज्ञानिकों ने इस भविष्यवाणी को नकारते हुए कहा है कि निबिरू नाम का कोई प्लेनेट ही नहीं है। परंतु इसके बिलकुल विपरीत मीड मानते हैं कि उनकी भविष्यवाणी एकदम सही है और जिसको वो बाइबिल की मदद से सिद्ध करने की कोशिश करते हैं। मीड ने पहले इस साल के अक्टूबर को कयामत का महीना बताया था लेकिन अब उन्होंने अपना मन बदलकर सितंबर की तारीख को पृथ्वी की आखिरी तारीख बता दी है।

 अपने दावे पर अडिग

अपने दावे पर अडिग

मीडिया में छपी रिपोर्ट्स के अनुसार, मीड और उनके साथी साथियों के पास अपनी इस बात को साबित करने के लिए कोई पुख्ता सबूत नहीं हैं और वे बाइबिल की कुछ पंक्तियों में अपनी इस भविष्यवाणी का आधार बता रहे हैं। उनका कहना है कि बाइबिल की पंक्तियों से और अगस्त में आने वाले सूर्य ग्रहण से पृथ्वी के खात्मे की बात साबित होती है। मीड ने एक मीडिया पोर्टल को बताया की द ग्रेट अमेरिकन एक्लिप्स जो 21 अगस्त 2017 को आने वाला है वह पृथ्वी की खात्मे के लिए निर्णायक साबित होगा। उन्होंने बाइबिल के तेरहवें पाठ की 9वीं और 10वीं पंक्ति का हवाला देते हुए भी अपना पक्ष सामने रखा है।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Earth will destroy in September solar eclipse will mark the end of the earth. Conspiracy theory claims solar eclipse will mark the end of our world.
Please Wait while comments are loading...