स्पाइसजेट की अमेरिका को सौगात, ट्रंप ने कहा- शुक्रिया

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सोमवार को भारतीय कंपनी स्पाइसजेट को मल्टीनेशनल कंपनी बोइंग को एक बड़ा ऑर्डर देने के लिए धन्यवाद कहा। ट्रंप ने कहा है कि इससे अमेरिकी नागरिकों को रोजगार के नए अवसर मिलेंगे।

स्पाइसजेट की अमेरिका को सौगात, ट्रंप ने कहा- शुक्रिया

ट्रंप ने न ही सिर्फ स्पाइसजेट को शुक्रिया कहा बल्कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जो अमेरिकी दौरे पर थे, उनकी कार्यशैली की भी तारीफ की। अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि मोदी अच्छा काम कर रहे हैं और भारत आर्थिक रूप से मजबूत हो रहा है।

बता दें कि स्पाइसजेट ने मल्टीनेशनल कंपनी बोइंग से 22 बिलियन डॉलर का बड़ा सौदा किया है। इसके तहत बोइंग को स्पाइसजेट को 205 प्लेन बना के देने होंगे। यूएस डिपार्टमेंट ऑफ कॉमर्स के अनुसार इस ऑर्डर से अमेरिका में एक लाख से ज्यादा नौकरियां विकसित होंगी।

भारत एविएशन मार्केट में बड़ी तेजी से आगे बढ़ रहा है। इंटरनेशनल एयर ट्रांसपोर्टअसोसिएशन के आंकड़ों के मुताबिक भारत इसमें केवल चीन से पीछे है। बोइंग जैसी बड़ी विमानन कंपनियां भारत को एक बड़े मार्केट के रूप में देखती हैं। स्पाइसजेट की बात करें तो दो साल पहले कंपनी बंद होने की कगार पर था लेकिन कंपनी के पुराने प्रमोटर अजय सिंह के आने के बाद से कंपनी की हालत सुधरी है। कंपनी की इस वक्त मार्केट वैल्यू 1.2 बिलियन डॉलर है।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Donald Trump thanks SpiceJet for Boeing aircraft order
Please Wait while comments are loading...