टीवी चैनलों के ओपिनियन पोल पर कभी भरोसा ना करें: अरविंद केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी (आप) के मतदाताओं को चुनाव पूर्व टेलीविजन सर्वेक्षणों पर भरोसा नहीं करना चाहिए।

Subscribe to Oneindia Hindi

गोवा। पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों का ऐलान हो चुका है, ऐसे में हर राजनीतिक पार्टी चुनावी दंगल में उतरने के लिए पूरी तरह से तैयार है। लेकिन चुनाव पूर्व चैनलों पर प्रसारित हुए ओपेनियल पोल और सर्वे ने जरूर उन सियासी पार्टियों को बेचैन कर दिया है, जिनकी हालत इन सर्वेक्षण में पतली बताई गई है।

यूपी विधानसभा चुनाव 2017: क्यों महिला उम्मीदवार पर नहीं जताते भरोसा?

इन सर्वेक्षणों को पूरी तरह से गलत ठहराया है दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने, गोवा के एक सार्वजनिक बैठक में दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि आम आदमी पार्टी (आप) के मतदाताओं को चुनाव पूर्व टेलीविजन सर्वेक्षणों पर भरोसा नहीं करना चाहिए। उन्होंने लोगों से यह सुनिश्चित करने की अपील की कि आगामी चुनाव में भाजपा-विरोधी वोटों का बिखराव न हो।

टेलीविजन चैनलों पर विश्वास न कीजिए

केजरीवाल ने कहा कि कल, मैं एक टेलीविजन चैनल देख रहा था, जिसमें बताया जा रहा था कि गोवा में आप को दो सीटें मिलेंगी, जिसका मतलब है हम वास्तव में कितनी सीटें जीतेंगे?, अपने मित्रों और पड़ोसियों से टेलीविजन चैनलों पर विश्वास न करने के लिए कहिए। वे केवल झूठ फैलाते हैं।

टेलीविजन सर्वेे झूठ फैलाते हैं

साल 2013 में जब दिल्ली में हमारी सरकार बनी, तब चैनलों ने कहा था कि हमें दो सीटें मिलेंगी, जबकि हमने 28 सीटें जीतीं। वहीं, साल 2015 में टेलीविजन चैनलों ने कहा कि हमें दिल्ली में 18 सीटें मिलेंगी, जबकि हमने 67 सीटें जीतीं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal asked AAP voters in Goa not to trust pre-poll surveys on TV news channels and urged people to ensure that anti-BJP votes are not split in the forthcoming state assembly elections.
Please Wait while comments are loading...