ढाई लाख क्या, इस जोड़े ने महज 500 रुपए में निपटा दी शादी

सूरत में एक जोड़े ने अपनी शादी में आए सभी मेहमानों को सिर्फ चाय और पानी ऑफर कर मात्र 500 रुपए में पूरी शादी निपटा ली।

Subscribe to Oneindia Hindi

सूरत। 500 और 1000 के नोट बंद होने के बाद जहां बैंकों के बाहर कतारें खत्म नहीं हो रही हैं तो वहीं नोटबंदी की मार सबसे ज्यादा उन लोगों पर पड़ रही है, जिनके घरों में शादियां हैं।

महज 500 रुपए में निपटा ली पूरी शादी

शादी-विवाह में खर्च करने को कैश निकालने के लिए लाइनों में लगे लोगों से अलग हटकर गुजरात के सूरत में एक नवविवाहित जोड़े ने एक अनोखा तरीका अपनाकर शादी की रस्में पूरी कर लीं।

आज से बदल गए नोटबंदी से जुड़े ये 7 नियम, जानिए अब क्या होगा

सूरत में इस जोड़े ने अपनी शादी में आए सभी मेहमानों को सिर्फ चाय और पानी ऑफर किया। कैश के अभाव में इस तरीके को अपनाकर इस जोड़े ने मात्र 500 रुपए में पूरी शादी निपटा ली।

मेहमानों को दिया सिर्फ चाय और पानी

इस बारे में जब बात की गई तो दुल्हन ने बताया, 'हमारी शादी की तारीख तय हो चुकी थी। इसी दौरान प्रधानमंत्री ने नोटबंदी की घोषणा कर दी। शुरुआत में हम इस फैसले से परेशान हो गए थे।'

इसी शीतकालीन सत्र में बदला जा सकता है इनकम टैक्स एक्ट

दुल्हन ने आगे बताया, 'इसके बाद हालातों को देखते हुए हमने फैसला किया कि हम बिना किसी भव्य कार्यक्रम के, सिर्फ चाय और पानी देकर ही अपनी शादी की रस्में पूरी करेंगे।'

 

दूल्हा बोला, भव्य तरीके से करना चाहते थे शादी

वहीं दूल्हे ने अपनी इस अनोखी शादी पर कहा, 'जब हमारी शादी तय हुई थी, तभी से हमने सोचा था कि हम बेहद भव्य तरीके से अपनी शादी करेंगे लेकिन नोटबंदी के फैसले के बाद मेहमानों को सिर्फ चाय और पानी देकर ये शादी निपटानी पड़ी।'

नोटबंदी के फैसले पर PM नरेंद्र मोदी पर भड़के दिग्गज बीजेपी नेता

इस शादी में मेहमान आए और नवविवाहित जोड़े को शुभकामनाएं तो दी ही, साथ में इस फैसले के लिए पति-पत्नी की तारीफ भी की। सूरत में हर तरफ इस शादी की चर्चा है।

मेहमानों ने लिया चाय की चुस्कियों का मजा

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 8 नवंबर को ऐलान किया था कि आज रात 12 बजे से 500 और 1000 के नोट बंद हो जाएंगे। इसके बाद बैंकों में नई करेंसी का कैश निकालने के लिए लंबी-लंबी कतारें लगी हैं।

ऐसे में जब इस जोड़े को लगा कि अब वे भव्य तरीके से अपनी शादी नहीं कर सकते तो उन्होंने नकदी की किल्लत के चलते सादगी के साथ मेहमानों को केवल चाय और पानी ही ऑफर किया।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
A couple got married in just Rs 500 in Surat of Gujarat as cash crunch hits their wedding budget after Demonetisation.
Please Wait while comments are loading...