RBI ने नोट बदलने से किया इंकार तो महिला ने गेट के सामने फाड़ लिए अपने कपड़े

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। पुराने नोटों को बदलने की सीमा खत्म हो चुकी है। अब आप केवल आरबीआई के कुछ शाखाओं में जाकर ही अपने पुराने नोट बदल सकते हैं, लेकिन जब एक महिला अपने बच्चों के साथ रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के दफ्तर अपने पुराने नोट बदलवाने पहुंची तो सुरक्षा गार्ड्स ने उसे भीतर नहीं जाने दिया। महिला के साथ उसके छोटे बच्चे भी थे और वो बार-बार पुराने नोटों को बदलने के लिए अनुरोध कर रही थी लेकिन गेट पर खड़े गार्ड्स ने उसे लौटा दिया।

Demonetisation blues: Woman goes topless at RBI gate

वो फिर वापस आकर उसने अपने नोट बदलने के लिए अनुरोध करती रही, लेकिन गार्ड्स ने उसकी मदद करने के बजाए उसे धक्का लगा दिया। इस बात से निराश महिला से सरेआम आरबीआई के गेट के सामने अपने कपड़े उतार लिए और धरने पर बैठ गई। ये सब देखकर सुरक्षा गार्ड्स सन्न रह गए। उन्होंने फौरन पुलिस को सूचना दी। पुलिस महिला को उसके बच्चे के साथ थाने ले गई, तब जाकर ये पूरा मामला शांत हुआ। आपको बता दें कि आरबीआई का ये दफ्तर संसद भवन ने चंद कदमों की दूरी पर है और फिर भी वहां ये ड्रामा घंटों तक चलता रहा।

आपको बता दें कि बैंकों में पुराने नोटों को बदलने की तारीख खत्म होने के बाद अब अब सब आरबीआई की शाखाओं में पहुंचत रहे हैं। आपको बता दें कि 8 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने  500 और 1000 रुपए के पुराने नोट बंद करने का ऐलान कर दिया था। वहीं लोगों को नोट बदलने के लिए 50 दिन का वक्त दिया। बैकों में 50 दिन की सीमा खत्म हो चुकी है. जबकि रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की शाखा में नोट बदलने का काम 31 मार्च तक चलेगा।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Unable to get a few junked currency notes exchanged, a frustrated poor woman became topless in front of RBI regional office in Delhi.
Please Wait while comments are loading...