दिल्‍ली पुलिस के आयुक्‍त आलोक वर्मा होंगे सीबीआई के नए निदेशक, प्रधानमंत्री ने दी मंजूरी

दिल्ली पुलिस के आयुक्‍त आलोक वर्मा सीबीआई के नए निदेशक होंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सीबीआई निदेशक पद के लिए आलोक वर्मा की नियुक्ति को मंजूरी दे दी है।

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्‍ली। दिल्ली पुलिस के आयुक्‍त आलोक वर्मा सीबीआई के नए निदेशक होंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सीबीआई निदेशक पद के लिए आलोक वर्मा की नियुक्ति को मंजूरी दे दी है। आलोक वर्मा दो साल तक सीबीआई के मुखिया के पद पर रहेंगे। आलोक वर्मा, अनिल सिन्हा की जगह लेंगे। आलोक वर्मा के अलावा तीन और आईपीएस अधिकारी सीबीआई निदेशक पद की दौड़ में शामिल थे, पर आलोक उनमें सबसे ज्‍यादा वरिष्‍ठ थे।

दिल्‍ली पुलिस के आयुक्‍त आलोक वर्मा होंगे सीबीआई के नए निदेशक, प्रधानमंत्री ने दी मंजूरी

एजीएमयूटी कैडर के 1979 बैच के अधिकारी आलोक वर्मा तिहाड़ जेल के महानिदेशक के रूप में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। सीबीआई निदेशक पद की दौड़ में आलोक वर्मा के अलावा सशस्त्र सीमा बल की निदेशक अर्चना रामासुंदरम, गृह मंत्रालय के विशेष सचिव रूपक कुमार दत्ता और महाराष्ट्र के डीजीपी सतीश माथुर का नाम शामिल था।

आलोक वर्मा इससे पहले कभी सीबीआई का हिस्सा नहीं रहे हैं, पर बाकी तीनों अन्‍य अधिकारी सीबीआई में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में बने पैनल की बैठक में भी आलोक वर्मा के नाम पर आम सहमति नहीं बन पाई थी। पैनल में प्रधानमंत्री मोदी के अलावा लोकसभा में सबसे बड़े विपक्षी दल कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और सुप्रीम कोर्ट के मुख्‍य न्‍यायाधीश जस्टिस जे एस खेहर शामिल थे। कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने आलोक वर्मा के नाम पर यह कहकर आपत्ति जताई थी कि उन्होंने इससे पहले कभी सीबीआई में काम नहीं किया है, पर सरकार ने इस आपत्ति को ज्‍यादा तवज्‍जो नहीं दी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Delhi Police Commissioner Alok Verma to be next CBI Chief
Please Wait while comments are loading...