कानपुर को मिला क्रिस्‍मस गिफ्ट, दिल्‍ली के लिए फ्लाइट सेवा शुरू

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। कानपुर के रहने वाले लोगों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। जी हां अब इंतजार की घडि़यां समाप्‍त हो गई हैं क्‍योंकि कानपुर से दिल्‍ली की सीधी फ्लाइट शुरु हो गई है। कानपुर से दिल्‍ली की फ्लाइट शनिवार से सप्ताह में तीन दिन (मंगलवार, गुरुवार, शनिवार) उड़ान भरेगी। नागरिक उड्डयन मंत्री जयंत सिन्हा ने अहिरवां एयरपोर्ट पर इस हवाई उड़ान का श्रीगणेश किया।

नंबर स्टोरी:आंकड़ों से जानिए कितनी खतरनाक है भारतीय रेलवे?

Delhi-Kanpur inaugural flight lands 30 minutes late at Chakeri airport

इस मौके पर केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति, सांसद डा. मुरली मनोहर जोशी, देवेंद्र सिंह भोले, मुकेश राजपूत, अंजू बाला सहित कई जनप्रतिनिधि और एयर इंडिया के अधिकारी मौजूद थे। वीआईपियों से भरे प्लेन ने 1:30 बजे चकेरी में लैंड किया। पहले दिन 67 यात्री दिल्ली से कानपुर हवाई सेवा के जरिये आए वहीं कानपुर से दिल्ली जाने वाले यात्रियों की संख्या शनिवार को 65 रही।

कानपुर से नई दिल्ली की दूरी एक घंटे 25 मिनट में पूरी की जा सकेगी। नई दिल्ली से फ्लाइट दोपहर एक बजकर 10 मिनट पर कानपुर आएगी। चकेरी एयरपोर्ट पर 30 मिनट तक फ्लाइट रुकेगी, फिर दोपहर 2:10 बजे फ्लाइट नई दिल्ली के लिए उड़ान भरेगी। निर्धारित समय के हिसाब से फ्लाइट दिल्ली पहुंच जाएगी।

बुकिंग की प्रारंभिक डेट

13 दिसंबर, 15 दिसंबर, 17 दिसंबर, 20 दिसंबर, 22 दिसंबर, 24 दिसंबर, 27 दिसंबर, 29 दिसंबर, 31 दिसंबर, 3 जनवरी और 5 जनवरी के टिकट बुक कराए जा सकते हैं। अगले तीन और छह महीने के टिकट भी बुक कराए जा सकते हैं।

फ्लाइट की टाइमिंग

दोपहर 12:15 बजे- दिल्ली से फ्लाइट कानपुर के लिए उड़ान भरेगी।

दोपहर 1:40 बजे- फ्लाइट कानपुर पहुंचेगी।

दोपहर 2:10 बजे- फ्लाइट कानपुर से नई दिल्ली के उड़ान भरेगी।

अपराह्न 3:35 बजे- फ्लाइट नई दिल्ली पहुंचेगी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
The Delhi-Kanpur inaugural flight landed 30 minutes late at Chakeri airport in Kanpur on Saturday.
Please Wait while comments are loading...