आत्महत्या करने वाले भूतपूर्व सैनिक राम किशन को दिल्ली सरकार देगी 1 करोड़ रुपए

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। हाल ही में वन रैंक वन पेंशन के लिए दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना दे रहे एक भूतपूर्व सैनिक राम किशन ग्रेवाल ने जहर खाकर खुदकुशी कर ली थी। अब दिल्ली सरकार ने राम किशन ग्रेवाल को 1 करोड़ रुपए की राशि देने का ऐलान किया है।

ram kishan

रामकिशन का अंतिम संस्कार, राहुल-केजरीवाल समेत नेताओं का लगा जमावड़ा

आपको बता दें कि राम किशन ग्रेवाल हरियाणा के भिवानी जिले में स्थिति बुमला गांव के रहने वाले थे। राम किशन के बेटे ने बताया कि उन्होंने आत्महत्या करने से पहले बताया कि सरकार वन रैंक वन पेंशन को लेकर उनकी मांगें पूरी नहीं कर रही है, इसलिए वह आत्महत्या कर रहे हैं।

वह रक्षा मंत्री को अपना ज्ञापन भी सौंपने वाले थे। अपने ज्ञापन में ही उन्होंने सबसे नीचे लिखा- 'मैं मेरे देश के लिए, मेरी मातृभूमि के लिए एवं अपने देश के वीर जवानों के लिए अपने प्राण न्यौछावर कर रहा हूं।'

आखिर क्‍यों अभी तक चैन की नींद नहीं सोया है #OROP का भूत

मिलने पहुंचे थे राहुल गांधी

दिल्ली में मचे जबरदस्त सियासी कोहराम के बाद कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पूर्व सैनिक राम किशन ग्रेवाल के परिवार से मिलने गुरुवार को हरियाणा के भिवानी में उनके घर पहुंचे थे।

वहीं, हरियाणा के परिवहन मंत्री कृष्ण लाल पंवार ने पूर्व सैनिक राम किशन ग्रेवाल के परिजनों को 10 लाख रुपए की आर्थिक मदद और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकनी देने की घोषणा की है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
delhi government will give one crore rupees to ram kishan grewal
Please Wait while comments are loading...