RSS पर टिप्पणी से जुड़े मानहानि मामले में भिवंडी कोर्ट में पेश हुए राहुल गांधी, अब सुनवाई 3 मार्च को

लोकसभा चुनाव के दौरान राहुल गांधी ने महाराष्ट्र स्थित भिवंडी में एक जनसभा के दौरान महात्मा गांधी की हत्या को आरएसएस से जोड़ा था। जिसके बाद उन पर मानहानि का मामला दर्ज कराया गया था।

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को महाराष्ट्र स्थित भिवंडी की अदालत में पेश हुए। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ पर एक टिप्पणी के कारण उन पर मानहानि का मामला दर्ज किया गया है। इस मामले की सुनवाई 3 मार्च टाल दी गई। इसी मामले की बीती सुनवाई में भिवंडी के जिला जज ने उन्हें जमानत दी थी।

RSS पर टिप्पणी से जुड़े मानहानि मामले में भिवंडी कोर्ट में आज हाजिर होंगे राहुल गांधी

अदालत ने आज इस मामले की सुनवाई की। सुनवाई के बाद कोर्ट के बाहर राहुल ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि मेरी लड़ाई विचारधारा के खिलाफ है, उस विचारधारा के खिलाफ जिसने गांधी जी की हत्या की।

कहा कि गांधी जी हर हिंदुस्तानी के दिल में है, उन्हें कभी मिटाया नहीं जा सकता। बता दें कि लोकसभा चुनाव के दौरान एक जनसभा में राहुल गांधी ने कहा था कि 'संघ के शख्स ने महात्मा गांधी की हत्या की'। गौरतलब है कि राहुल के खिलाफ यह मामला लोकसभा चुनावों के दौरान 6 मार्च 2014 को दर्ज कराया गया था।

राहुल ने किया ट्वीट

स्थानीय स्वयं सेवक राजेश कुंटे ने राहुल के भाषण के इस अंश पर आपत्ति जाहिर करते हुए मानहनि का मामला दर्ज कराया था। इससे पहले सर्वोच्च न्यायालय की ओर से इस मामले में दखल देने से इनकार करने के बाद राहुल ने कोर्ट की कार्यवाही में शामिल होने की बात कही थी।

सोमवार को अपने एक ट्वीट में भी राहुल ने लिखा है कि गोवा जाने से पहले, वो भिवंडी जाएंगे। ये भी पढ़ें: अमित शाह बोले, यूपी चुनाव नोटबंदी पर जनमत संग्रह नहीं, विपक्ष मानता है तो बीजेपी मानने को तैयार

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Defamation case on congress vp Rahul Gandhi remarks against the RSS regarding the assassination of Mahatma Gandhi
Please Wait while comments are loading...