दत्‍तात्रेय होशाबले ने कहा-सभी भारतीयों की सर्वसम्‍मति से होगा भव्‍य राम मंदिर का निर्माण

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्‍ली। राष्‍ट्रीय स्‍वयं सेवक संघ के संयुक्‍त महासचिव सदस्‍य दत्‍तात्रेय होशाबले ने अयोध्‍या में राम मंदिर के निर्माण को लेकर सुप्रीम कोर्ट की टिप्‍पणी पर कहा कि इसको लेकर धर्म संसद और अन्‍य सभी पार्टियां जो कोर्ट गई थी वो फैसला करेंगी। उन्‍होंने कहा कि एक भव्‍य राम मंदिर का निर्माण सभी भारतीयों की सहमति से होगा।

दत्‍तात्रेय होशाबले ने कहा-सभी भारतीयों की सर्वसम्‍मति से होगा भव्‍य राम मंदिर का निर्माण

आपको बताते चले कि राम मंदिर मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट से बड़ी खबर आई है। सुप्रीम कोर्ट ने अहम टिप्पणी करते हुए कहा है कि ये मुद्दा बेहद संवेदनशील है। ऐसे में इस संवेदनशील मुद्दे का हल आपसी सहमति से हो। अगर जरुरत पड़ी तो कोर्ट मध्यस्थता के लिए तैयार है। सुप्रीम कोर्ट अगले शुक्रवार को इस मुद्दे पर सुनवाई कर सकता है।

सुब्रमण्यम स्वामी की याचिका पर कोर्ट की अहम टिप्पणी राम मंदिर मुद्दे को लेकर सुप्रीम कोर्ट का ये सुझाव बेहद अहम माना जा रहा है। सुब्रमण्यम स्वामी ने ये याचिका दायर की है। जिसमें मुख्य न्यायाधीश जगदीश सिंह खेहर ने कहा कि दोनों पक्षों को आपस में मिल बैठकर आपसी सहमति से इस संवेदनशील मामले को सुलझाने की कोशिश करनी चाहिए। कोर्ट ने कहा कि अगर जरूरत हो तो कोर्ट इस मामले में मध्यस्थता को तैयार है। बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने सुप्रीम कोर्ट से राम मंदिर मुद्दे को लेकर तत्काल सुनवाई की मांग की थी। उन्होंने कहा कि पिछले 6 साल से लंबित राम मंदिर मामले की अपील पर कोर्ट को जल्द सुनवाई करना चाहिए। जिससे मामले का निष्कर्ष जल्दी से जल्दी निकल सके।

सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि जहां भगवान राम का जन्म हुआ उस जगह को नहीं बदला जा सकता लेकिन नमाज कहीं भी पढ़ी जा सकती है। फिलहाल अगले हफ्ते शुक्रवार से राम मंदिर केस में सुनवाई शुरू होगी। इस मामले में सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश जगदीश सिंह खेहर ने कहा कि ये मामला धर्म और आस्था से जुड़ा हुआ है। ऐसे में दोनों पक्षों को आपसी सहमति से इसका हल निकालना चाहिए। राम मंदिर मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी का गृह मंत्रालय ने स्वागत किया है।

Read More:राम मंदिर को लेकर सुप्रीम कोर्ट की बड़ी टिप्पणी, मध्यस्थता करने के लिए तैयार हैं हम

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Dattatreya Hosabale,RSS on SC Ayodhya matter A grand Ram temple should be erected with the total involvement of all Indians
Please Wait while comments are loading...